Connect with us

National

टिकैत की बाइडेन से गुहार, ट्वीट कर कहा – भारत में किसान लड़ रहा अपने हक की लड़ाई, पीएम मोदी के सामने उठाए किसानों का मुद्दा

Published

on

प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं। आज उन्होंने मुलाकात अमेरिका की वाइस प्रेसीडेंट कमला हैरिस मुलाकात की, जिसमें पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर कड़ा संदेश कमला हैरिस की तरफ से दिया गया। विश्व के सबसे पुराने लोकतंत्र के राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात आज रात को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के मुखिया नरेंद्र मोदी से होगी। इधर पीएम मोदी तालिबान, आंतकवाद और चीन की विस्तारवादी सोच इन सभी खतरों पर जो बाइडेन से बात करेंगे, तो भारत में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत सस्ती लोकप्रियता के लिए जो बाइडेन को टेग कर किसानों का मुद्दा पीएम मोदी के सामने उठाने की अपील की है।

किसानों के मुद्दे पर भी दें ध्यान

किसान नेता राकेश टिकैत ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को टैग कर कहा कि सरकार जो तीन कृषि कानून लेकर आई है, उसके खिलाफ पिछले 300 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन में शामिल 700 से अधिक किसान आंदोलन के दौरान मर चुके हैं। इन काले कानूनों का रद्द होना बेहद आवश्यक है। पीएम मोदी के सामने हमारे मुद्दे को भी उठाएं।

Advertisement

अफगानिस्तान, कोरोना और चीन ये रहेंगे बैठक का एजेंडा

गौरतलब है कि पीएम मोदी जो बाइडेन से भारतीय समय अनुसार रात साढ़े आठ बजे व्हाइट हाउस में मिलेंगे। जो बाइडेन के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी से उनकी यह पहली मुलाकात है। अगर बात करें बैठक एजेंडे की तो हाल ही में तालिबान, कोरोना और चीन से बातचीत के मुख्य बिंदु होंगे।

सिंधु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर टिके हैं किसान

किसान नेताओं का तीनों कृषि कानूनों का विरोध अभी तक जारी है। किसान नेताओं की यह जिद है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापिस नहीं होते तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। किसान नेता पिछले 1 साल से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, दिल्ली सिंधु बॉर्डर और दिल्ली टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं।

 

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek