H

मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, विमान खरीदेगी सरकार

By: Richa Gupta | Created At: 10 July 2024 10:56 AM


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। एमपी सरकार स्वयं का विमान खरीदेगी।

bannerAds Img
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। एमपी सरकार स्वयं का विमान खरीदेगी। पेपरलेस विधानसभा की भी मंजूरी मिली है। वहीं प्रदेश में 7 बड़ी सिंचाई परियोजनाओं की भी स्वीकृति दी गई है।

इंदौर में वृहद वृक्षारोपण किया जाएगा

बुधवार को सीएम मोहन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए हैं। मंत्रिमंडल के द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को इंदौर में वृहद वृक्षारोपण किया जाएगा। जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। एक साथ एक स्थान पर 11 लाख पौधे लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे।

सरकार खरीदेगी नया विमान

सरकार का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अभी फिलहाल किराए पर विमान लिया जा रहा है। सरकार एक्सपर्ट की राय के बाद कनाडा की बमबार्डियर कंपनी से जेट विमान खरीदेगी। जिसकी कीमत 233 करोड़ रुपये होगी। सांवेर जेल का निर्माण हाउसिंग बोर्ड के बजाय पीडब्ल्यूडी करेगा। 217 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है। सीमा से ज्यादा कैदी होने की वजह से जेल बनाई जा रही है। इंदौर की जेल सांवेर में शिफ्ट हो जाएगी।