H

Mallikarjun Kharge ने राजस्थान में साधा सियासी निशाना- 'देश को आजाद कराने वाली कांग्रेस है, BJP और RSS ने...'

By: payal trivedi | Created At: 20 November 2023 11:17 AM


कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (20 नवंबर) को बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि इनके लोगों ने देश के लिए कुछ नहीं किया है। सिर्फ बड़ी-बड़ी बाते करते हैं।

bannerAds Img
हनुमानगढ़: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (20 नवंबर) को बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि इनके लोगों ने देश के लिए कुछ नहीं किया है। सिर्फ बड़ी-बड़ी बाते करते हैं। मल्लिकार्जुन खरगे ने राजस्थान के हनुमानगढ़ में चुनावी रैली करते हुए कहा, ''देश को आजाद कराने वाली कांग्रेस है। बीजेपी और आरएसएस ने खून की बूंद का कतरा तक नहीं बहाया है। कितने बीजेपी के लोग जेल गए हैं। कितने बीजेपी के लोग देश के लिए लड़े हैं। कांग्रेस पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित सभी जगहों पर लड़ी है। पंडित जवाहरलाल नेहरू और बाबासाहेब आंबेडकर ने मिलकर देश का संविधान बनाया।''

मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या दावा किया?

मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि राजस्थान में उनकी पार्टी ने जो चुनावी वादे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। कांग्रेस ने राज्य में सात गारंटियों की घोषणा करते हुए कहा है कि दोबारा सत्ता में आने पर वह इन्हें लागू करेगी। इन सात गारंटियों में परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये की वार्षिक सम्मान राशि देना, 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देना, पशुपालकों से दो रुपये प्रति किलो की दर से गोबर की खरीद, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना का कानून बनाना, सरकारी कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों को टैबलेट या लैपटॉप देना, प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए प्रति परिवार 15 लाख रुपये तक का बीमा कवर शामिल है। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव है। इस समय अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है।