H

MP News: रामलला के दर्शन के लिए घर-घर दिए जाएंगे पीले चावल

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 20 November 2023 04:16 AM


22 जनवरी 2024 को अयोध्या श्रीराम मंदिर में भगवान रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होगा।

bannerAds Img
UP के अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी, 2024 को रामलला की नवनिर्मित मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होगी। इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए पूरे देश में निमंत्रण देने का कार्य शुरू किया जाएगा। पूजित अक्षत कलश के पीले चावल शहर के गुफा मंदिर में आ चुके हैं। कलश गुफा मंदिर के महंत रामप्रवेश दास को सौंपा गया है। शहर में 15 से 31 दिसंबर तक बड़े स्तर पर श्रद्धालुओं को श्री रामलला के दर्शन के लिए पीले चावल देकर निमंत्रण दिया जाएगा। घर-घर हिंदू समाज के लोगों को निमंत्रण दिया जाएगा। निमंत्रण पत्र व नव निर्मित मंदिर का चित्र, जन-जन तक पहुंचाने का अभियान प्रारंभ होगा।

मतदान के बाद गायब हुए मत पत्र

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान संपन्न हो चुका है। राज्य की दोनों ही प्रमुख दल भारतीय जनता पार्टी-कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश में भगवान श्रीराम का गुणगान और तेज होगा।

मतदान के बाद गायब हुए मत पत्र

इसी कड़ी में भगवान श्रीरामलला के दर्शन के लिए घर-घर पहुंच पीले चावल जाएंगे। इसी के साथ लोगों को अयोध्या जाने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा। यह निमंत्रण अभियान 15 से 31 दिसंबर तक चलेगा। यह पहल विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की है। हर गांव, बस्ती तक प्रत्येक हिंदू को पीले चावल देकर आमंत्रण दिया जाएगा। आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या श्रीराम मंदिर में भगवान रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह होगा।