H

एक्शन मोड में कमलनाथ, 14 फरवरी से 18 फरवरी तक रहेंगे छिंदवाड़ा प्रवास पर

By: Richa Gupta | Created At: 12 February 2024 04:08 PM


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के आदिवासी क्षेत्र झाबुआ से लोकसभा चुनाव का आगाज कर दिया है। बीजेपी (BJP) की इस अलर्टनेस के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ भी अपने गढ़ छिंदवाड़ा में एक्टिव हो गए हैं।

banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के आदिवासी क्षेत्र झाबुआ से लोकसभा चुनाव का आगाज कर दिया है। बीजेपी (BJP) की इस अलर्टनेस के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ भी अपने गढ़ छिंदवाड़ा में एक्टिव हो गए हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ 5 दिन के लिए छिंदवाड़ा प्रवास पर आ रहे हैं। इस दौरान वह आदिवासी विकासखंड का दौरा करेंगे।ग

कमलकुंज शिकारपुर में ठहरेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 14 फरवरी से 18 फरवरी तक छिंदवाड़ा प्रवास पर रहेंगे। वह 14 फरवरी को दोपहर 12 बजे स्टेट हैंगर भोपाल से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर दोपहर 12.45 बजे हर्रई पहुंचेंगे। फिर दोपहर 1.45 बजे हर्रई से प्रस्थान कर दोपहर 2 बजे छिंदवाड़ा आकर कमलकुंज शिकारपुर में ठहरेंगे। कमलनाथ इस दौरान स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ 18 फरवरी को सुबह 11.10 बजे छिंदवाड़ा से तामिया पहुंचेंगे और दोपहर 12.30 बजे तामिया से स्टेट हैंगर भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

28 लोकसभा सीटों पर बीजेपी

बता दें 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस छिंदवाड़ा की एक मात्र सीट बचाने में ही कामयाब हो सकी थी। यहां से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद बने थे। प्रदेश की बाकी 28 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। अपने इसी गढ़ को बचाने के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ फिर से अलर्ट हो गए हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर आदिवासी सीटों पर ज्यादा फोकस कर रही है। इस वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज झाबुआ से ही लोकसभा चुनाव का आगाज करने आ रहे हैं। इसके अलावा झाबुआ में पीएम मोदी लगभग 7300 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।