H

Sachin Pilot का बयान- हिमाचल में बीजेपी का डंबल इंजन सीज हो गया, राजस्थान चुनाव को लेकर कही ये बात

By: payal trivedi | Created At: 18 November 2023 11:22 AM


पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शनिवार को किशनगढ़ पहुंचे। यहां उन्होने रविन्द्र रंगमंच पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. विकास चौधरी के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद सभा को संबोधित किया।

bannerAds Img
Jaipur: पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शनिवार को किशनगढ़ पहुंचे। यहां उन्होने रविन्द्र रंगमंच पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. विकास चौधरी के समर्थन में आयोजित जन आशीर्वाद सभा को संबोधित किया। इस दौरान सभा स्थल पर पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभा ठाकुर और कांग्रेस प्रत्याशी समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पायलट ने किशनगढ़ में जनसभा को किया संबोधित

सचिन पायलट करीब 11:45 मिनट पर किशनगढ़ पहुंचे। जहां कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने सचिन पायलट का स्वागत किया। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा कि '25 तारीख को आपको सब लोगों को निर्णय करना है कि आगे 5 साल का भविष्य आपको किन हाथों में देना है। इस देश में 10 साल से केंद्र में जो बीजेपी की सरकार है। उन्होने हमारे किसानों के खिलाफ तीन काले कानून बनाएं। सैंकडों किसानों की मौत हो गई उसके बाद कानून वापस लिए'।

बीजेपी पर साधा निशाना

इस दौरान कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'बीजेपी राजस्थान में शासन करने के लिए उतावली हो रही है। पहले वह अपने पिछले शासनकाल के काम तो जनता को दिखाएं। 10 सालों से आपकी दिल्ली में बैठी सरकार ने केवल महंगाई बढ़ाने का काम किया। आज पेट्रोल-डीजल देसी घी से महंगा हो गया। गैस सिलैंडर 1100-1200 का बिक रहा है। अमीर-गरीब की खाई लगातार बढ़ती जा रही है। देश के हवाई अड्डे, रेलवे, बंदरगाह, कोयले की खदानें, बिजलीघर, सब औने-पौने दामों में अपने 2-5 लोगों को बेच दिया'।

रेवड़ी मुद्दे को लेकर केंद्र पर निशाना

इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बीजेपी को रेवड़ी मुद्दे पर घेरा। पायलट ने कहा कि 'उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बोलती है कि हम देश के 80 करोड़ लोगों को सस्ता खाना देंगे, वो रेवड़ी नहीं है और हम बोले कि हम गरीबों को पेंशन देना चाहते है, छात्रवृति देना चाहते हैं, तो कहते है कि आप रेवड़ी बांट रहे हो। जनता का पैसा गरीबों की जेब में जाता है, वृद्धावस्था में किसी बुजुर्ग को हम पेंशन देते है तो बीजेपी को बहुत खटकता है। वो लाखों-करोड़ रुपए अपने चुनिंदा उद्योगपतियों के माफ कर देते है। तब उन्हें कोई गिला-शिकवा नहीं होता। लेकिन, किसी गरीब-किसान के हाथ में 2 रुपए देने में उनकी आंखें लाल हो जाती है।'

हिमाचल में डबल इंजन सीज हो गया-पायलट

इस दौरान पायलट ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम को लेकर भी बीजेपी नेताओं को जमकर घेरा। पायलट ने कहा कि 'बीजेपी को बताना चाहता हूं कि-कर्नाटक में आपने खूब प्रचार किया। जो मंत्री यहां मंडरा रहे, वो सारे कर्नाटक में भी गए थे। पर, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी जीती। हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन-डबल इंजन करते थे, वहां इनका एक इंजन सीज हो गया। कर्नाटक में इनका एक इंजन सीज हो गया। आप 25 तारीख को हाथ का बटन दबा दो, दिल्ली वाला भी अगले साल सीज करा देंगे'

बीजेपी केवल हिंदू-मुस्लिम करती है-सचिन

रैली के दौरान पायलट ने बीजेपी पर हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप लगाया। पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'बीजेपी के पास एक ही मुद्दा है। वे बात करेंगे तो हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, हिंदुस्तान-पाकिस्तान। इसके अलावा वे कोई बात नहीं करेंगे'।इस दौरान पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'राजस्थान में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में ही होता है। आपको तुलना करेगी पड़ेगी। विकास (कांग्रेस प्रत्याशी) जब हमारे परिवार में शामिल हुआ, तब घबरा रहा था। भाजपा के नेता आए, भाषण दिए और चले गए। तब मैंने इसे कहा कि-सौ सुनार की और एक लुहार की'। वहीं सचिन पायलट के संबोधन से पहले कई बीजेपी और अन्य पार्टी के नेताओं को सचिन पायलट ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।