H

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के इन 6 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, राजधानी में तापमान बढ़ा, सर्दी से मामूली राहत

By: payal trivedi | Created At: 10 February 2024 01:34 PM


राजस्थान में आज दूसरे दिन भी बर्फ जमा देने वाली सर्दी रही। हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा माइनस में रहा। शेखावाटी के सीकर, चूरू के एरिया में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

banner
Jaipur: राजस्थान में आज दूसरे दिन भी बर्फ जमा (Rajasthan Weather Update) देने वाली सर्दी रही। हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा माइनस में रहा। शेखावाटी के सीकर, चूरू के एरिया में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। अलवर, भीलवाड़ा, करौली समेत कुछ शहरों में सुबह-शाम हल्की सर्द हवा चलने से गलन रही। मौसम केन्द्र जयपुर ने आज भी 6 शहरों में हल्की शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। हालांकि राज्य में अब तापमान धीरे-धीरे बढ़ने की भी संभावना जताई है। माउंट आबू में आज दूसरे दिन पारा माइनस 2 डिग्री दर्ज हुआ। यहां आज भी सुबह जबरदस्त सर्दी रही और मैदानों में बर्फ जम गई। यहां दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

माउंट आबू में 2 दिनों से माइनस में तापमान

सीकर के फतेहपुर में आज तापमान 3.5, चूरू में 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर, चूरू, झुंझुनूं में भी शीतलहर का हल्का असर रह सकता है, इसको लेकर मौसम विभाग ने यहां येलो अलर्ट जारी किया है। कोटा, पिलानी, सीकर, अलवर, चूरू में आज न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ। माउंट आबू में पिछले 2 दिनों से न्यूनतम तापमान माइनस में है।

तापमान बढ़ा, सर्दी से मामूली राहत

राजधानी जयपुर में आज (Rajasthan Weather Update) न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़कर 10.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। इससे यहां सर्दी से मामूली राहत मिली। जयपुर में आज सुबह से आसमान साफ है तेज धूप है। यहां सुबह-शाम आज भी हल्की सर्द हवा चलने की संभावना है। उदयपुर में भी आज तापमान में 2 डिग्री, जोधपुर में 2.5 और अजमेर-बाड़मेर में भी 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया। कल इन सभी शहरों का न्यूनतम तापमान सिंगल डिजिट में दर्ज हुआ था।

इन शहरों में आज येलो अलर्ट

जयपुर मौसम केन्द्र ने आज शेखावाटी के सीकर, चूरू, झुंझुनूं के अलावा करौली, भीलवाड़ा और अलवर में दोपहर बाद शीतलहर चलने का येलो अलर्ट जारी किया है। अलवर में न्यूनतम तापमान 5, जबकि झुंझुनूं-सीकर में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।