H

वेट्रेस को 8 लाख की टिप लेना पड़ गया भारी, रेस्टोरेंट मैनेजमेंट ने नौकरी से निकाला

By: payal trivedi | Created At: 21 February 2024 05:14 PM


अमेरिका में काम कर रही एक वेट्रेस की टिप के चक्कर में नौकरी चली गई। वेट्रेस ने इससे जुड़ा पोस्ट भी किया और बाद डिलीट कर दिया वेट्रेस को कोई छोटी-मोटी टिप नहीं मिली थी बल्कि 8 लाख की टिप मिली थी।

banner
वाशिंगटन: अमेरिका में काम कर रही एक वेट्रेस की टिप के चक्कर में नौकरी चली गई. वेट्रेस ने इससे जुड़ा पोस्ट भी किया और बाद डिलीट कर दिया वेट्रेस को कोई छोटी-मोटी टिप नहीं मिली थी बल्कि 8 लाख की टिप मिली थी। वेट्रेस ने बताया कि रेस्टोरेंट में 2600 का खाना खाने के बाद एक व्यक्ति ने 8 लाख की टिप छोड़ दी थी। रेस्टोरेंट में टिप देने का प्रचलन पूरी दुनिया में है, लोग बेहतर सेवा के लिए टिप देना पसंद करते हैं। माना जाता है कि टिप देने पर होटल-रेस्टोरेंट में का कर रहे लोगों का मनोबल बढ़ता है और खुशी के साथ लोगों की सेवा करते हैं। हालांकि अमेरिका में टिप लेना एक वेट्रेस को महंगा पड़ गया।

छोड़ गया 8 लाख का बिल

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मिशिगन की रहने वाली लिन्से बॉयड नाम की वेट्रेस ने अपने साथ हुई घटना को फेसबुक पर शेयर किया। वेट्रेस ने बताया कि एक दिन उसके रेस्टोरेंट में एक अधेड़ व्यक्ति खाना खाने आया, उसने कुछ ऑर्डर किया और मैने उसे फूड सर्व किया। खाने का बिल 2600 रुपये का बना था, जो उसने पेमेंट किया और जाते वक्त आश्चर्यजनक 8 लाख का टिप छोड़ गया। साथ ही उस व्यक्ति ने कहा कि टिप के बारे वेट्रेस किसी को बताएगी नहीं। इसके बाद लिन्से बॉयड काफी खुश थी और उसने पैसे को अन्य कर्मचारियों के बीच बराबर बांट दिया।

इस वजह से वेट्रेस की गई नौकरी

वेट्रेस ने जब इस बात को रेस्टोरेंट मैनेजमेंट से बताया तो उसको नौकरी से निकाल दिया गया। इस बात से हैरान होकर वेट्रेस ने फेसबुक पर पोस्ट किया। उसने सवाल किया कि क्या मिल बांटकर खाना गुनाह है। वहीं रेस्टोरेंट मैनेजमेंट की तरफ से बताया गया कि टिप लेने की वजह से उसको नौकरी से नहीं निकाला गया है। टिप का टैक्स नहीं भरने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। हालांकि, वेट्रेस ने अपनी पोस्ट को अब फेसबुक से हटा दिया है।