Connect with us

International

रनवे से उड़ान भरने के ठीक पहले विमान के इंजन से टकराया पक्षी, टला बड़ा हादसा

Published

on

Share Post:
  • विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे
  • हादसा न्यू जर्सी के अटलांटिक सिटी हवाईअड्डे का
  • हवाईअड्डे के दमकल विभाग ने आग को बुझाया

 

अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा होते-होते रह गया। 100 से अधिक यात्रियों से भरा यह विमान रनवे से उड़ान भरने ही वाला था कि एक पक्षी विमान के इंजन से आकर टकरा गया। जिसके बाद इंजन में आग लग गई। आग लगता देख यात्री घबरा गए। यह हादसा न्यू जर्सी के अटलांटिक सिटी हवाईअड्डे का है। जहां स्पिरिट एयरलाइन का विमान आग की लपटों से घिर गया। दरअसल, इस विमान के उड़ान भरने से टीक पहले एक पक्षी आकर उससे टकरा गया और विमान में आग लग गई।

आग देखकर पायलट ने तुरंत विमान को रोका

 

Advertisement

बताया गया कि विमान में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे। यात्रियों के साथ चालक दल के सदस्य भी उस विमान में थे। विमान के दाहिने इंजन से पक्षी आकर टकराया और इंजन आग से भर गया और देखते ही देखते आग की ऊंची लपटें उठने लगी। इसको देखकर पायलट ने तुरंत विमान को रोका और इमरजेंसी सर्विस को कॉल लगाया।

सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

विमान में आग लगते ही फ्लाइट अटेंडेट ने लोगों को अपना-अपना सामान छोड़कर विमान से नीचे उतरने के आदेश दिए। स्लाइड के सहारे लोगों को जल्दी से नीचे उतारने की कोशिश की गई, लेकिन यात्री नीचे उतर पाते तब तक हवाईअड्डे के दमकल विभाग ने आग को बुझा दिया। उसके बाद एयरबस ए320 विमान में से 109 यात्री और चालक दल के 7 सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। इस हादसे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.