Connect with us

International

अटलांटा के एक हाई स्कूल में खोला गया ग्रॉसरी स्टोर,गरीब बच्चों को मुफ्त में दिया जाता है सामान

Published

on

  • बच्चों लिए ब्रांडेड कपड़े और ब्रांडेड जूते रखे गए
  • स्टोर में बच्चों से नही लिया जाता कोई शुल्क
  • बच्चे भी अपने दोस्तों की करते है मदद

 

गरीब बच्चों को मुफ्त में दिया जाता है सामान

अमेरिकी शहर अटलांटा का एक हाई स्कूल है। जहां हाल ही में एक ग्रॉसरी स्टोर खोला गया है। यहां फ्रिज में मछली, चिकन, पिज्जा और बर्गर से लेकर हर वो जरूरी सामान मिलता है। जो बच्चों के लिए बेहद जरूरी है। यहां बच्चों लिए ब्रांडेड कपड़े और ब्रांडेड जूते भी रखे गए हैं। बताया जा रहा है। कि यह ग्रॉसरी स्टोर उन बच्चों के लिए खोला गया है। जो बहुत गरीब हैं। और अपनी जरूरत का सामान नही खरीद सकते हैं। इस स्टोर की खास बात यह है कि यहां रखा पूरा सामान गरीब बच्चों को मुफ्त में दिया जा रहा है। उन बच्चों से किसी प्रकार का कोई शुल्क नही लिया जाता है।

 

 

मिनी वॉलमार्ट का दिया गया नाम

Advertisement

स्कूल की प्रिंसिपल जॉन मैडन इसे मिनी वॉलमार्ट के नाम दिया है। उनका कहना हैं- ‘अमेरिका में करीब 17 लाख बच्चे भुखमरी और आर्थिक तंगी का शिकार बने हुए हैं। और ऊपर से कोरोना महामारी ने लोगों की आर्थिक स्थिति को भी खराब कर दिया है। कई परिवार ऐसे हैं। जो बच्चों के दैनिक आवश्यकताओं को भी पूरा करने में असमर्थ हैं। इन बातों को ध्यान में रखते हुए यह स्टोर खोला गया है।

 

बच्चे अपने दोस्तों की मदद के लिए लाते है जरूरी सामान

यहां बच्चों की जरूरत का पूरा सामान है। स्टोर की खास बात यह है कि यहां रखे गए सामान की आपूर्ति स्कूल करता है। साथ ही कुछ बच्चे भी अपने दोस्तों की मदद के लिए जरूरी सामान घर से लाते हैं। और उन सभी सामान को स्टोर में जाकर रख देते हैं। इनसे स्कूल में पढ़ने वाले गरीब बच्चों की जरूरतें पूरी होती हैं। और साथ में उनकी मदद भी हो जाती है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek