H

उत्तराखंड : पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत को हरिद्वार से मिला टिकट

By: Sanjay Purohit | Created At: 24 March 2024 01:57 PM


कांग्रेस ने उत्तराखंड की शेष दो लोकसभा सीट के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के बड़े बेटे वीरेंद्र रावत को हरिद्वार से जबकि प्रकाश जोशी को नैनीताल-उधम सिंह नगर से मैदान में उतारा

banner
देहरादूनः कांग्रेस ने उत्तराखंड की शेष दो लोकसभा सीट के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के बड़े बेटे वीरेंद्र रावत को हरिद्वार से जबकि प्रकाश जोशी को नैनीताल-उधम सिंह नगर से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को नई दिल्ली में 45 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जिसमें इन दोनों को उत्तराखंड से टिकट दिया गया है।

वीरेंद्र रावत का मुकाबला हरिद्वार में भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से है, जबकि जोशी का मुकाबला नैनीताल-उधम सिंह नगर में केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से होगा।

भाजपा के रमेश पोखरियाल निशंक ने 2014 और 2019 दोनों आम चुनावों में हरिद्वार से जीत हासिल की थी। हालांकि, वीरेंद्र के पिता हरीश रावत ने 2009 में यहां से जीत हासिल की थी। प्रकाश जोशी कांग्रेस के पदाधिकारी हैं। कांग्रेस ने इससे पहले उत्तराखंड की अन्य तीन लोकसभा सीट-टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल और अल्मोड़ा के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।