Connect with us

Education/Jobs/Career

अभिषेक को UPSC में मिली 167वीं रैंक, कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर दी बधाई – होशंगाबाद

Published

on

Share Post:
  • अभिषेक को UPSC में मिली 167वीं रैंक
  • पूरा किया परिवार का सपना
  • कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर दी बधाई

मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। यह कहावत अभिषेक खण्डेलवाल पर सटीक बैठती है यह बात होशंगाबाद जिले की सेमरी तहसील से एक मध्यम वर्गीय परिवार के बेटे अभिषेक खण्डेलवाल ने  यूपीएससी परीक्षा पास कर साबित कर दिखाया है। कपड़ा व्यापारी शरद खंडेलवाल के बेटे अभिषेक खण्डेलवाल ने देश की सबसे चर्चित और प्रतिष्ठित परीक्षा यूपीएससी 2020 पास कर उन्होंने । जिले और परिवार का नाम रोशन किया है। अभिषेक की इस उपलब्धि पर उनके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। अभिषेक यूपीएससी 2020 में 167 वी रैंक के पास हुए हैं। मध्यम वर्गीय समिल्लित परिवार के अभिषेक की प्रारंभिक शिक्षा होशंगाबाद जिले में ही हुई है। 12वीं पास करने के बाद अभिषेक आईआईटी की तैयारी के लिए कोटा गए। पर यूपीएससी के लिए मन बनाकर वह तैयारी के लिए दिल्ली चले गए, जहां उन्होंने दो वर्षों में पहले वर्ष परीक्षा में 22 नंबरों से चूक गए. दूसरे वर्ष उन्होंने पूरे देश में 167वीं रैंक हासिल की है।वही उनकी इस उपलब्धि पर प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है ।

पूरा किया परिवार का सपना

अभिषेक के परिवार का सपना था कि उनका बेटा यूपीएससी परीक्षा पास करे। होशंगाबाद के माध्यम परिवार में जन्मे अभिषेक ने अपनी लगन और मेहनत से अभिषेक यूपीएससी 2020 में 167 वी रैंक प्राप्त कि। और उनके परिवार का सपना पूरा किया आपको बता दे कि अभिषेक पहले वर्ष परीक्षा में 22 अंक से चूक गए थे लेकिन कड़ी मेहनत से दूसरे वर्ष यह लक्ष हासिल किया ।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर दी बधाई

Advertisement

मध्यप्रदेश के कैबिनेट कृषि मंत्री कमल पटेल ने अभिषेक को इस उपलब्धि के लिए ट्वीट पर बधाई दी। उन्होंने लिखा कि  आज UPSC के परिणाम आए हैं। भोपाल की बेटी जागृति अवस्थी ने देश में दूसरा स्थान हासिल कर हमारा सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। होशंगाबाद के बेटे अभिषेक ने 167वां स्थान हासिल कर मध्यप्रदेश को गौरवांवित किया है और साधारण परिवार के यह बच्चे दूसरे बच्चों के लिए प्रेरणादायक है ।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.