Connect with us

National

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा – एमएसपी हमेशा रहा हमारा मुद्दा

Published

on

Share Post:

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) हमेशा से हमारा मुद्दा रहा है। टिकैत पिछले एक साल से दिल्ली के गाजीपुर सीमा पर चल रहे किसान आंदोलन की देखरेख कर रहे हैं।

एमएसपी से किसानों को मिलेगी मदद – राकेश टिकैत

गुरुवार को हैदराबाद में बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी से किसानों को मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि जैसे तीन काले कृषि कानूनों को वापस लिया गया वैसे ही एमएसपी पर भी एक कानून बना दिया जाए। उन्होंने कहा कि एमएसपी हमेशा संयुक्त किसान मोर्चा का मुद्दा था। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने वाले लगभग 40 किसान संगठनों के संघ को सयुंक्त किसान मोर्चा नाम दिया गया है।

Advertisement

11 दौर की बातचीत में उठाया एमएसपी का मुद्दा

राकेश टिकैत ने कहा कि 11 दौर [केंद्र के साथ चर्चा के] की हर बैठक में सरकार के सामने हमने एमएसपी का मुद्दा उठाया था। हम एमएसपी के मुद्दे पर पीछे नहीं हटेंगे। सरकार को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करना चाहिए और बातचीत शुरू करनी चाहिए।

यूपी में भाजपा को हराने का नारा लगाएंगे

Advertisement

टिकैत ने कहा कि हम बीजेपी को हराने के नारे के साथ यूपी के मतदाताओं के पास जाएंगे। बेहतर होगा कि भारत सरकार और पीएम मोदी आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने से पहले इस मुद्दे को सुलझा लें। टिकैत ने यह भी कहा कि बीकेयू समर्थकों की दिल्ली सीमा पर धरना स्थल खाली करने की अभी कोई योजना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि यह संयुक्त मोर्चा की रणनीति भाजपा को उत्तर प्रदेश के चुनाव में हराना है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे गांवों में बहिष्कार का सामना करें।

Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.