H

Rajasthan NEWS: गहलोत के मंत्री शांति कुमार धीरवाल का बड़ा बयान, कहा - कोटा में सुसाइड की वजह लव अफेयर

By: Durgesh Vishwakarma | Created At: 15 September 2023 05:02 AM


मंत्री शांति कुमार धीरवाल ने भरे मंच से कोटा में पढ़ने आई नीट छात्रा की मौत का कारण अफेयर को बता दिया।

bannerAds Img
Rajasthan NEWS:गहलोत सरकार में मंत्री शांति कुमार धीरवाल ने एक बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने भरे मंच से कोटा में पढ़ने आई नीट छात्रा की मौत का कारण अफेयर को बता दिया। एक कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत के सामने धारीवाल हाथ में माइक थामे बेहिचक बोल रहे हैं कि, हां करीब हर साल ढाई लाख बच्चे पढ़ने आते हैं। आए दिन हमें सुसाइड के बारे में सुनने को मिलता है। उन्होंने आगे अपने बयान में कहा कि, आज भी भी एक लड़की ने आत्महत्या की है, इसका कारण ये था कि, जो उसने लेटर छोड़ा, वो लेटर अफेयर के कारण छोड़ा। मंत्री ने आगे कहा कि, जितने भी यहां सुसाइड हुए हैं, उन पर स्टडी करने की जरूरत है कि, ऐसा हुआ तो क्यों हुआ?

रिलेशनशिप की वजह से सुसाइड होता है

मंत्री शांति कुमार धीरवाल ने आगे कहा कि, जब बाहर के प्रदेशों से लड़का पढ़ने आता है तो आसपास के माहौल को देखकर हीनभावना महसूस करता है। सोचता है कि, मेरे बराबर के हॉस्टल के रूम में जो लड़के रहते हैं वो मुझसे बहुत आगे हैं, मैं किस प्रकार से IIT कर पाऊंगा, हीनभावना से वो छोड़ना चाहता है, लेकिन मां-बाप के प्रेशर से उसे यहां रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि, बहुत बार ऐसे भी सुसाइड हुए हैं, जिनमें स्टूडेंट्स आए और 15 दिन में ही सुसाइड कर लिया। मंत्री ने कहा कि, रिलेशनशिप की वजह से सुसाइड होता है। इन सब कारणों को देखते हुए हमने ऐसा सोचा कि, यहां पर एक ऐसा पार्क बनना चाहिए, जिससे कि, उनका टेंशन कम हो पाए।

मंत्री धारीवाल का बयान शर्मनाक - बीजेपी

मंत्री धारीवाल के इस बयान पर बीजेपी ने हमला बोला है। भारतीय जनता पार्टी की सांसद दीया कुमारी ने कांग्रेस नेता के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया और अपनी एक्स पोस्ट में लिखा कि, ये बेहद असंवेदनशील बयान है। कांग्रेस नेता बच्चों के अथक प्रयास को कमतर आंक रहे हैं। वो छात्र जो प्रतियोगिताओं और पियर प्रेशर के कारण अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। उन्होंने आगे लिखा कि, शांति धारीवाल तो इस तरह के बेतुके बयान देने में दक्ष हैं।