Connect with us

National

कैप्टन का दिल्ली दौरे का तीसरा दिन, डोभाल से मिले कैप्टन, इमरान के साथ सिद्धू के संबंधो पर उठाए थे सवाल

Published

on

Share Post:
  • कैप्टन ने शाह के उठाया किसानों का मुद्दा
  • डोभाल से मिले कैप्टन
  • पंजाब की सुरक्षा पर चर्चा

 

दिल्ली। पंजाब में हो रही राजनीतिक उठा पटक के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का आज भी दिल्ली दौरा जारी है। कल कैप्टन ने देश के गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की थी। गुरुवार को कैप्टन ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात की थी। कैप्टन की अजीत डोभाल से मुलाकात इसीलिए भी चर्चा का विषय है क्योंकि कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस के नेता और पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संबंधो पर सवाल उठाए थे। कैप्टन के अनुसार सिद्धू का पंजाब की सियासत में बड़े पद पर होना, यह पंजाब और देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है। क्योंकि पंजाब की बॉर्डर पाकिस्तान से लगती है।

कैप्टन की शाह से मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात ने मीडिया की खूब सुर्खियां बटोरी और राजनीतिक विश्लेषकों ने कई तरह के कयास लगाए। हालांकि बैठक खत्म होने के बाद कैप्टन ने ट्वीट कर बताया कि गृह मंत्री के सामने कृषि कानूनों के मसले को उठाया। इसी के साथ देश के गृह मंत्री से इस मुद्धे को इस समस्या का जल्द सुलझाने की अपील की।

Advertisement

पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की सियासी पैंतरे के बाद कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उसके बाद कैप्टन के राजनीतिक भविष्य पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए थे। लेकिन कैप्टन और अमित शाह की मुलाकात ने नए सियासी समीकरण के बनने के कयास शुरु कर दिये थे। कई राजनीतिक पंडितों को यह लगने लगा था कि कैप्टन बीजेपी का जहाज उड़ा सकते हैं। राजनीति संभावनाओं का खेल है। यहां कुछ भी हो सकता है।

सिद्धू पर कैप्टन किया था हमला

नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में आए उसके कुछ समय बाद ही कैप्टन और सिद्धू में ठन गई थी। अब सिद्धू की वजह से कैप्टन को इस्तीफा देना पड़ा था। इस्तीफे के बाद कैप्टन के सिद्धू के ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंन कहा था कि सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख बाजवा के साथ करीबी रिश्ते हैं। पंजाब की पाकिस्तान के साथ सीमा लगती है। यह बॉर्डर स्टेट है इसीलिए सिद्धू पंजाब मे किसी बड़े पद के लिए ठीक नहीं है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.