Connect with us

Madhya Pradesh

कर्ज में डूबी छत्तीसगढ़ सरकार!

Published

on

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया 1 हजार करोड़ का कर्ज
  • सरकार के ऊपर हुआ 70 हजार करोड़ का कर्ज
  •  पूर्व मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

 

छत्तीसगढ़। सरकार ने एक बार फिर आरबीआई से 1 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। जिसका ब्याज 6.53 प्रतिशत हैं। आरबीआई ने सरकार को  7 साल में पूरा कर्ज चुकाने के लिये कहा है। कुल मिलाकर अब छत्तीसगढ़ सरकार पर 70 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज हो चुका है। बता दें कि पिछली सरकार ने भी आरबीआई से करीब 41 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया हुआ था। कर्ज के साथ ही अब इसमें सियासत भी जमकर देखने को मिल रही है पक्ष विपक्ष के बीच जुबानी जंग भी शुरू हो गई है।

 

डॉ रमन सिंह ने लगाए आरोप

Dr. Raman Singh। आर्थिक अनियमितता के मामले में रमन सिंह के दामाद से 4 घंटे तक पूछताछ

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा अब तो आप हिसाब लगाते -लगाते थक जाओगें। यह तो कर्ज पर कर्ज लेते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं कर्ज लेने का विरोधी नहीं हूं क्योंकि मैं  भी 15 साल मुख्यमंत्री रहा हूं। मैं जानता हूं कि कर्ज लेना पड़ता है लेकिन कर्ज डेवलपमेंट के लिए लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अब कर्ज लेने के बाद उसका उपयोग कहा हो रहा है यह चिंता का विषय है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि विकास कार्य में इस पैसे का उपयोग होना बंद होता जा रहा है। सैलरी बांटने के लिए और ब्याज देने के लिए पूरे पैसे का उपयोग हो रहा है। यह आम आदमी के ऊपर कर्जा है। ये सरकार जब जाएगी तब छत्तीसगढ़ के हर एक व्यक्ति के ऊपर 55 हजार का कर्ज होगा।

भूपेश बघेल ने दी सफाई

Advertisement

Chhattisgarh cm bhupesh baghel says Will quit CM post moment Sonia Gandhi Rahul Gandhi ask me to do so - ...तो छोड़ दूंगा CM की कुर्सी, टीएस देव सिंह से विवाद पर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश में ऐसी कौन सी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो कर्ज नहीं ले रही है मुझे बता दें। उन्होंने कहा कि यह तो एक प्रक्रिया हैं रमन सिंह जी जब मुख्यमंत्री थे तो क्या वह कर्ज नहीं लेते थे। उन्होंने तो जितने भी काम किए है कर्ज लेकर ही किए है। तो वे हमे नसीहत ना दें और लोगों को गुमराह करना बंद करें।

Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek