Connect with us

Chhattisgarh

हाथियों के आतंक से छत्तीसगढ़ परेशान

Published

on

Share Post:
  • छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात लगातार जारी
  • नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का बयान
  • सरकार हर मोर्चे पर फेल है

 

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। जिसे लेकर विपक्ष सरकार पर सवाल उठ रहा है। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल है। कौशिक ने कहा कि सरकार ने हाथी को रोकने के लिए धान खिलाने की बात कही थी, लेकिन हाथी को कितना धान खिलाया गया पता नहीं। मुझे लगता है कि यह हाथी को धान नहीं खिला पाए। लेकिन सफेद हाथी जरूर धान खा गए। उन्होंने कहा कि सरकार को लेमरू प्रोजेक्ट तत्काल घोषित करना चाहिए। वहीं वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वन विभाग ने कोई धान नहीं खरीदा। जो धान हमारे पास उपलब्ध था, उसी धान को तीन-चार स्थानों में प्रयोग करने की कोशिश की गई। लेमरू हाथी रिजर्व के लिए 1995 वर्ग किलोमीटर की सहमति मंत्री मंडल दे चुका है।

सरकार के प्रयास के बाद भी हाथियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है। हाथियों के ग्रमीण इलाकों में विचरण से लोगों की मौत हो रही है और किसानों की फसल बर्बाद हो रही है जिसे लेकर विपक्ष कई सवाल सरकार पर उठा रहा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर फेल है, वहीं वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा हम लगातार हांथी मानव द्वंद रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

हाथी लगातार विचरण कर रहे है, इनको लेमरू प्रोजेक्ट तत्काल घोषित करना चाहिए इससे हाथियों को विचरण की जगह मिले। हाथी मानव जो द्वंद है इससे जनहानि और धन की हानि हो रही है ऐसी स्थिति में सरकार को निर्णय लेने की आवश्यकता है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.