Connect with us

Health & wellness

कोरोना से बचाव के लिए लौंग है कारगर साबित

Published

on

Share Post:

देश में कोविड-19 ने एकबार फिर अपनी रफ्तार तेज कर दी है । कोरोना संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है । ऐसे में आपको अपने खान पान का विशेष ध्यान देना होगा । वहीं अगर आप अच्छी डाइट लेना चाहते हैं और अपनी इम्यूनिटी को मजबूत करना चाहते हैं तो इसमें लौंग आपकी मदद कर सकती है । लौंग का सेवन सुबह खाली पेट करने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है । इसके साथ ही आपको कई बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है । चलिए हम यहां आपको बताएंगे लौंग खाने के फायदे –

लौंग पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है

सुबह लौंग का सेवन करने से आपको पाचन संबधी समस्या में मदद मिलती है । लौंग पाचन एंजाइमों के स्त्राव को बढ़ाती है जो कब्ज और अपच जैसे पाचन संबंधी विकारों को रोकती है । लौंग फाइबर से भरी होती है जो पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है ।

लौंग लीवर को बनाती है बेहतर

आपका लीवर शरीर को डिटॅाक्स करता है । इसलिए अपने लीवर को बेहतर करने के लिए आप रोजाना लौंग का सेवन कर सकते हैं । लौंग लीवर को बेहतर बनाने के लिए जानी जाती है ।

Advertisement

लौंग बीमारियों से लड़ने में करती है मदद

लौंग आपके शरीर को किसी भी संक्रमण या बीमारियों से लड़ने में मदद करती है । वहीं कोरोना काल में रोजाना लौंग का सेवन करना चाहिए ऐसा करने से आप संक्रमित होने से भी बच सकते हैं ।

इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की IND24पुष्टि नहीं करता है । इनको केवल सुझाव के रूप में लें । इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.