Connect with us

Madhya Pradesh

आजादी के 75 अमृत महोत्सव पर सीएम शिवराज ने किया पौधरोपण,2 लाख लोग एक साथ जुड़े

Published

on

  • एआजादी के 75 वे अमृत महोत्सव पर पौधरोपण
  • स्मार्ट सिटी पार्क में किया पौधरोपण
  • सीएम ने लगाए 75 पौधे
  • 2 लाख लोग इस कार्यक्रम में एक साथ जुड़े

भोपाल। आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण किया। धर्म गुरुओं ,समाजसेवियों और प्रबुद्धजनों के साथ सीएम ने 75 पौधे रोपे। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को जन्मदिन की बधाई। सीएम ने कहा पीएम मोदी आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत के निर्माण में कर्मयोगी की भांति, बिना थके बिना रुके लगातार कर्मरत है। प्रधानमंत्री मोदी ज्ञान कर्म और भक्ति के त्रिवेणी सगंम है।

 सीएम ने पौधारोपण कर मनाया पीएम का जन्मदिन

सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के जन्मदिन पर कहा कि मध्य प्रदेश की साढ़े 8 करोड़ जनता ,धर्मगुरु समाजसेवियों और अपनी ओर से उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह स्वस्थ हो,दीर्घायु हो और देश को लगातार प्रगति के पथ पर ले जाएं। परमात्मा की प्राप्ति के 3 मार्ग है ज्ञान मार्ग, कर्म मार्ग, ओर भक्ति मार्ग। मोदी जी ज्ञान कर्म और भक्ति के त्रिवेणी सगंम है।

2 लाख लोगों ने लगाए पौधे

सीएम शिवराज ने 75 पेड़ लगाए। वृक्षरोपण का अभियान केवल यही नहीं पूरे मध्य प्रदेश में हो रहा है। बच्चे अलग अलग विद्यालयो में वृक्षरोपण कर रहे है। 75 हजार स्कूलों में आज वृक्षारोपण हुआ। 2 लाख लोग सीधे इस कार्यक्रम से जुड़े है। 100 जगहों पर रुद्राक्ष के पेड़ रोपे जा रहे है।सीएम ने कहा कि मुझे एक पेड़ रोज लगाते हुए 211 दिन हुए है। प्रधानमंत्री भी स्वच्छ भारत सुरक्षित भारत आत्मनिर्भर भारत बनाने को जोर देते है। ताकि आनी वाली पीड़ी के रहने लायक माहौल होना चाहिए।इसलिए आज हम 2 काम कर रहे है वृक्षारोपण और वैक्सिनेशन अभियान चलाया जा रहा है।

पीएम का जन्मदिन जनकल्याण और स्वराज अभियान के रुप में मना रही बीजेपी

Advertisement

मोदी का जन्मदिन बीजेपी जनकल्याण और स्वराज अभियान के रूप में मना रही है। 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक यह अभियान चलाया जा रहा है। मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री फिर देश के पीएम बने। इस दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन के अभियान,अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। सीएम ने कहा कि कही ऐसे अपराधी तत्वों को कड़ा दंड दिया जाएगा। किसी भी तपके के साथ अन्याय न हो इसलिए इन दिनों विकास जनकल्याण के अभियान चलेंगे।

Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek