Connect with us

Madhya Pradesh

कोरोना की आहट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई समीक्षा बैठक, मन की बात कार्यक्रम का भी किया जिक्र

Published

on

Share Post:
  • मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना की आहट
  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुलाई समीक्षा बैठक
  • कोरोना को लेकर आवश्यक कदम उठाने की बात की
  • कहा- और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत

 

मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना की आहट के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक बुलाई। इसमें उन्होंने फैसला लिया है कि सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे और साथ ही में ऑनलाइन शिक्षा के विकल्प का भी जिक्र किया। सीएम ने आगे बात करते हुए कोरोना को लेकर जरूरी कदम उठाए जाने की बात कही है। इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम का भी जिक्र किया और कहा कि कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की कई जगह दिखाई गई हैं।

मन की बात में दिखाई गई एमपी की कई जगह

आज कोरोना की समीक्षा बैठक बुलाई है आज बैठक है, जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे वह उठाएं जाएंगे। बैठक के बाद पूरी बात कहूंगा। मन की बात में आज मध्यप्रदेश कई जगह दिखाई दी हैं। कटनी की बहनों का काम का सवाल हो या हमारा जनजाति गौरव दिवस, हमारे क्रांतिकारी जनजाति नायकों की चित्र की प्रदर्शनी अनेकों जगह मध्य प्रदेश के कार्यक्रम और कामों का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

Advertisement

मन की बात मन को अच्छी लगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान मोदी जी के मन की बात देश को प्रेरणा देती हैं किसी की प्रेरणा की बात हो, योजना की बात हो, सेवा की बात हो, परंपरा और संस्कृति की बात हो, एक साथ एक मेज पर सारे काम दिखाई देते हैं। पीएम के मन की बात अद्भुत कार्य, प्रधानमंत्री के मुंह से जब भी मन की बात सुनते हैं लगता है सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा।

विदेश से आए यात्री की जांच होगी

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी स्तर पर सावधानी बरतने में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बीते एक माह में विदेश से जो भी यात्री आए, उनकी जांच करवाई जाए। प्रदेश में जांच की संख्या कम न हो। जहां भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आते हैं, वहां विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। दिसंबर में कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका शत-प्रतिशत पात्र व्यक्ति को लग जाए, इसकी चिंता की जाए। आपदा प्रबंधन समितियों की बैठक जल्द बुलाई जाए। वे एक दिसंबर को समिति के सदस्यों से चर्चा करेंगे। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान और पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी उपस्थित थे।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.