Connect with us

Chhattisgarh

रेल्वे ट्रेक पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, बंद ट्रेनो को चालू करने की मांग

Published

on

Share Post:
  • रेल्वे ट्रेक पर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन
  • बंद पड़ी ट्रेनों को चालू करने की मांग
  • कोरोनाकाल के दौरान बंद की गई थी ट्रेनें
  • रेल प्रबंधन ने दिया आश्वासन

 

कोरोनाकाल में बंद पड़ी ट्रेनों को दोबारा चालू करने के लिए कांग्रेसियों ने कोरिया के नागपुर चिरमिरी मार्ग में रेल पटरी पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, कोतमा विधायक सुनील सराफ, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे समेत भारी तादाद में कांग्रेसी शामिल हुए। प्रदर्शन को देखते हुए आरपीएफ बल समेत रेल प्रबंधन और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। आखिरकार रेल प्रबंधन के ट्रेन चालू करने का आश्वासन देने के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ।

 

कोरोनाकाल में बंद पड़ी ट्रेनों को पुनः चालू करने की मांग को लेकर अनूपपुर अम्बिकापुर रेल खण्ड के नागपुर रेलवे हाल्ट स्टेशन के पास धरना प्रदर्शन किया गया। चार घण्टे तक चले इस प्रदर्शन में मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल, कोतमा विधायक सुनील सराफ, चिरमिरी मेयर कंचन जायसवाल, नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे प्रमुख रूप से शामिल हुए। नागपुर चिरमिरी मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक में रेल पटरी पर बैठकर नारेबाजी करते हुए यह प्रदर्शन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस जन शामिल हुए।

Advertisement

प्रदर्शन को देखते हुए अम्बिकापुर मनेंद्रगढ़ अनूपपुर से आरपीएफ बल मौजूद रहा साथ ही कोरिया पुलिस भी मौजूद रही। इसके अलावा रेल प्रबंधन और जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित रहे। इस प्रदर्शन से शहडोल से अम्बिकापुर को जाने वाली मेमू ट्रेन प्रभावित हुई वही चार घण्टे तक मालगाड़ी से कोयला परिवहन पूरी तरह बाधित रहा। आखिरकार रेल प्रबंधन द्वारा दिये गए आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। विधायक विनय जायसवाल ने कहा है कि पंद्रह दिनों के अंदर ट्रेन चालू नही होने पर फिर से चौबीस घण्टे का प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि कोरोनाकाल में चिरमिरी से रीवा, चिरमिरी से चंदिया और चिरमिरी कटनी ट्रेने बन्द है। जिसको चलाये जाने की मांग हो रही है।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.