Connect with us

National

राजस्थान में बेकाबू हुआ कोरोना, दर्ज हुए 10 हजार से अधिक नए मामले

Published

on

Share Post:

राजस्थान में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 10307 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना के कारण 3 मरीजों की मौत भी हुई है। चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के 10307 नए मरीज मिले। वहीं राजधानी जयपुर में 2549, अलवर में 1027, जोधपुर में 801, उदयपुर में 735, बीकानेर में 615, भरतपुर में 576 और हनुमानगढ़ में 388 मरीज मिले हैं।

इतने लोग हो चुके संक्रमण मुक्त

स्वास्थ्य विभाग के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को 3096 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। इस समय राज्य में 52773 कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। विभाग के मुताबिक शुक्रवार को संक्रमण से 3 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस खतरनाक संक्रमण से अब तक कुल 8991 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान सरकार ने कराया सीरो सर्वेक्षण

कोरोना मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नागरिकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता की जांच के लिए सीरो सर्वेक्षण कराया है। इस सर्वेक्षण के बारे में मुख्यमंत्री अशोल गहलोत ने बताया कि राज्य में सीरो सर्वेक्षण के दौरान 90 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी मिली है। उन्होंने कहा कि मुझे ये बताते हुए संतोष हो रहा है कि राजस्थान में सीरो सर्विलांस करवाया गया , जिसमें 90 फीसदी लोगों में एंटीबॉडी पाई गई है।

Advertisement

टीकाकरण है जरुरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीरो सर्वेक्षण के संबंध में बात करते हुए कहा कि ये दर्शाता है कि राज्य में कोरोना संक्रमण का सामुदायिक प्रसार होकर हर्ड इम्युनिटी विकसित हो चुकी है। राज्य के नागरिकों में एंटीबॉडी के उच्च स्तर मौजूह होने के बावजूद मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि टीकाकरण फिर भी आवश्यक है।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.