Connect with us

International

स्लोवाकिया और ऑस्ट्रिया के बाद चेक गणराज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामले

Published

on

Share Post:
  • दक्षिण अफ्रीका में पाया गया कोरोना का नया वेरिएंट
  • ब्रिटेन ने 6 अफ्रीकी देशों की उड़ानों को किया रद्द
  • चेक गणराज्य में मिले कोरोना के 25,000 नए मामले

 

गुरुवार को चेक सरकार ने कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए बार और क्लबों को रात 10 बजे तक बंद करने के आदेश दे दिये हैं। इसके अलावा वहां बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्रिसमस बाजारों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट पाया गया है। इस वेरिएंट को काफी खतरनाक बताया जा रहा है। जिसे देखते हुए ब्रिटेन ने 6 अफ्रीकी देशों की उड़ानों को रद्द कर दिया है और सभी देश अपने स्तर पर इस नए वेरिएंट को फैलने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

चेक गणराज्य में जो नए प्रतिबंध लगाए गए है उसमे सभी कल्चर और स्पोर्टस इवेंट में 1000 लोगों से अधिक की उपस्थिति भी शामिल है। आधिकारियों ने बताया कि इस प्रतिबंधों को लगाने का मुख्य उद्देशय देश को लॉकडाउन से बचाना है।

Advertisement

दरअसल मंगलवार को चेक गणराज्य में कोरोना संक्रमितों के 25,000 नए मामले सामने आए थे। संक्रमितों का सबसे ज्यादा आकड़ा स्लोवाकिया और ऑस्ट्रिया के बाद चेक गणराज्य में ही है।

30 दिनों की इमरजेंसी की घोषणा 

स्वास्थ्य मंत्री एडम वोजटेक ने कहा कि दैनिक संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। लेकिन सरकार को इस बात की उम्मीद है कि नए उपायों से लॉकडाउन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। वोजटेक ने सरकार के उपायों को लागू करने के लिए 30 दिनों की इमरजेंसी की घोषणा करने के बाद कहा इन नए नियमों के बाद कोरोना मामलों में कितनी गिरावट आई है ये 10 दिनों तक देखा जाएगा। अगर मामलों में सुधार देखने को मिलता है तो इन नियमो को आगे बढ़ाया जाएगा।

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.