Connect with us

International

ब्रिटेन में कोरोना का कहर, भारत के लिए खतरे की घंटी ! ब्रिटेन पर से हटा यात्रा प्रतिबंध

Published

on

Share Post:
  • ब्रिटेन में बढ़ रहा कोरोना
  • भारत ने हटाया यात्रा प्रतिबंध
  • ब्रिटेन की आधी आबादी वैक्सीनेटेड

 

भारत के लिए ब्रिटेन में बढ़ते कोरोना केस चिंता का सबब बन सकते हैं। दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं और इसकी वजह डेल्टा वैरिएंट का म्यूटेटेड वर्जन है। ब्रिटेन में हर दिन कोरोना के 40 हजार मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को स्थिति और ज्यादा विकराल हो गई थी और एक दिन में 48 हजार मामले दर्ज किए गए थे। यह स्थिति भारत के लिए खतरानाक साबित हो सकती है क्योंकि ब्रिटेन से यात्रा प्रतिबंध हटने के बाद यात्रियों की संख्या खतरनाक हो सकती है।

ब्रिटेन में आधी आबादी को लग चुकी वैक्सीन

ब्रिटेन में लगभग की आधी आबादी फुल वैक्सीनेटेड हो चुकी है। ब्रिटेन में तो बूस्टर डोज भी लग रहे हैं। उसके बावजूद भी कोरोना के केस जिस तरह बढ़ रहे हैं, वह कोरोना एक्सपर्ट को भी हैरान कर रहा है। डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना का यह वर्जन डेल्टा वैरिएंट से भी ज्यादा घातक हो सकता है। लेकिन इस पर एक्सपर्ट की अपनी अपनी राय हैं। कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि यह अभी जांच का विषय है कि यह वैरिएंट कितना खतरनाक है।

Advertisement

ब्रिटेन और भारत में प्रयोग हो रही एक वैक्सीन

ब्रिटेन की आधी से ज्यादा आबादी को वैक्सीनेटेड हो चुकी है। ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का उपयोग किया जा रहा है। भारत में भी एस्ट्राजेनेका ही दी जा रही है। भारत में इस वैक्सीन को कोविडशील्ड नाम से लोगों को लगाया जा रहा है। ऐसे में ब्रिटेन की स्थिति पर नजर रखने की आवश्यकता है और भारत सरकार को सावधानी बरतनी चाहिए।

भारत में बढ़ी यात्रियों की संख्या, डेल्टा ब्रिटेन ने ही हमको दिया

Advertisement

ब्रिटेन और भारत का कोविड गाइडलाइन को लेकर मचा घमासान अब शांत हो गया है। जिससे भारत में ब्रिटेन के यात्रियों की संख्या बढ़ेगी। ब्रिटेन ने की ओर से पिछले दिनों एक बयान दिया गया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि भारत से बहुत से नागरिक शिक्षा और व्यापार के लिए ब्रिटेन की यात्रा करते हैं। जून 2021 तक ब्रिटेन ने 62,500 विधार्थियों को वीजा दिया है। अगर बात करें इस संख्या की तो यह पिछले साल से 30 प्रतिशत ज्यादा है।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.