Connect with us

Sports

मैनचेस्टर टेस्ट मैच को रद्द करने पर दादा का खुलासा

Published

on

Share Post:
  • सौरव ने बताया मैच रद्द होने के पीछे का कारण
  • फिजियो योगेश परमार निकले कारण
  • अगले साल हो सकता है टेस्ट मैच

भारत और इंग्लैड के बीच जो पांचवा टेस्ट मैच खेला जाना था वो रद्द कर दिया गया। मैच रद्द करने के पीछे सभी अपनी-अपनी दलीलें दे रहे हैं। इंग्लिश मीडिया ने मैच के रद्द होने का जिम्मेदार IPL और लंदन में हो रहे रवि शास्त्री के बुक लॉन्च समारोह को ठहराया है। इस मामले पर रवि शास्त्री ने अपना बचाव करते हुए कहा कि ‘ यूके पर किसी भी तरह की कोई रोक-टोक नही है, बिना कोई पाबंदी के यूके पूरा ओपन है और होने को तो पहले टेस्ट मैच में कुछ भी हो सकता था। मैच के रद्द होने को लेकर पूर्व कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगूली ने भी एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने मैच को रद्द किए जाने का सही कारण बताया है।

उन्होंने बताया कि भारत के खिलाड़ी मैच नही खेलना चाहते थे इस वजह से IPL सीजन के पांचवे सीजन के मैच को रद्द कर दिया गया था। गांगुली ने ये बात ‘ द टेलीग्राफ’ के साथ साझां की हैं। गांगूली ने आगे कहा कि आपको मैच के रद्द होने के पीछे खिलाड़ियों को जिम्मेदार नही ठहराना चाहिए। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे सब टीम के फिजियो योगेश परमार के संपर्क में थे जो की कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। उन्होंने कहा कि टीम के एक फिजियो आइसोलेशन में है जिसके बाद योगेश अकेले ही बचे थे। फिजियो योगश रोजाना रुप से टीम के खिलाड़ियों को मसाज दिया करते थे। योगेश को कोरोना हो जाने के बाद सभी खिलाड़ियों को खुद के संक्रमित होने का डर था। सौरव ने कहा कि बबल में रहना आसान बात नहीं है। आपको खिलाड़ियों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

ECB को भुगतना पड़ा भारी नुकसान

सौरव ने कहा कि इस मैच के रद्द होने पर ECB को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि हालात शांत होने के बाद हम कोई निर्णय लेगें। उन्होंने आगे कहा कि मैच के रद्द होने पर इस सीजन को आगे और नही चला सकते इसलिए मैच को अगले साल आयोजित किया जाएगा जिसमें केवल टेस्ट मैच हो सकता है। गांगूली ने कहा कि कोई भी मैचों को रद्द करना आसान बात नहीं होती। उन्होंने कहा कि वे 22 सितंबर को लंदन जा रहे हैं । ECB को थोड़ा और समय लेने का विकल्प भी दिया गया है।

Advertisement

बता दें कि इंग्लिश मीडिया ने शास्त्री को घेरे में इसलिए लिया था क्योंकि चौथे टेस्ट मैच से पहले शास्त्री की बुक लॉन्च का समारोह लंदन के पांच सितारा होटल में हुआ था। जिसमें रवी शास्त्री के साथ फील्डिंग कोच आर श्रीधर, गेंदबाजी के कोच भरत अरुण और टीम के फिजियो नितिन पटेल मौजूद थे। इस समारोह में मौजूद टीम के सभी लोग बाद में कोरोना पॉजिटिव निकले थे।
इसके बाद पांचवा टेस्ट मैच के शुरु होने से पहले ही भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार को भी कोरोना होने के कारण सभी खिलाड़ियों ने मैच ना खेलने का फैसला किया।

 

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.