H

Rajasthan में BSP-AAP और कांग्रेस को लगातार लग रहे झटके, किसी ने बदल ली पार्टी तो कोई दूसरे प्रत्याशियों को दिया समर्थन

By: payal trivedi | Created At: 18 November 2023 07:34 AM


राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होने हैं। इसके लिए यहां पर पूरी तैयारी हो चुकी है। यहां पर राजनीतिक हलचल तेज है।

bannerAds Img
Jaipur: राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होने हैं। इसके लिए यहां पर पूरी तैयारी हो चुकी है। यहां पर राजनीतिक हलचल तेज है। बसपा और आप के लिए ज्यादा मुश्किल हो रहा है। जयपुर में आप के मजबूत प्रत्याशी माने जाने वाले पप्पू कुरैशी ने हवामहल सीट पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कहने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन कर दिया है। इस घटनाक्रम के बाद से आम आदमी पार्टी में खलबली मची हुई है। इसके पहले कुछ और आप नेताओं ने दल बदल लिया था।

बसपा के कई प्रत्याशी दूसरे दल को दे रहें समर्थन

वहीं, बसपा के कई प्रत्याशी दूसरे दल के प्रत्याशियों को समर्थन दे रहे हैं। कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बीजेपी में जा रहे हैं। जोधपुर की लूणी विधान सभा क्षेत्र से तैयारी कर रहे और सचिन पायलट के खास श्याम खींचड़ ने बीजेपी ज्वाइन करने का एलान कर दिया है। इस तरह के घटनाक्रम जारी हैं।

AAP और BSP के इन नेताओं ने बदला पाला

आप नेता पप्पू कुरैशी हवामहल से कई बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें आप मजबूत कैंडिडेट मान कर चल रही थी। पप्पू के लिए हवामहल पर आप एक बड़ी जनसभा करने वाली थी लेकिन पप्पू ने अब कांग्रेस को समर्थन कर दिया है। इससे यहां पर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। आप इस घटना के बाद अलर्ट मोड पर है। अपने सभी मजबूत प्रत्याशियों के साथ डटी हुई है।

टोंक में बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने दिया पायलट को समर्थन

वहीं, बसपा (Rajasthan) के कई मजबूत प्रत्याशी अपना पाला बदल चुके हैं। टोंक में बसपा प्रत्याशी अशोक बैरवा ने सचिन पायलट को समर्थन कर दिया है। सांगानेर में बसपा के प्रत्याशी रामलाल लील ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज का समर्थन कर दिया है। इस बार बसपा ने 196 प्रत्याशी मैदान में उतारे लेकिन मतदान से पहले ही 9 प्रत्याशियों ने मैदान छोड़ दिया है। कल राजस्थान में बसपा प्रत्याशी उदयपुर वाटी से संदीप सैनी ने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है।

कांग्रेस को लगातार लग रहे झटके

राजस्थान में इस बार बीजेपी के कुछ नेताओं (Rajasthan) ने कांग्रेस का दामन थामा है। तो वहीं कांग्रेस के कई दिग्गज बीजेपी में चले गए हैं लेकिन ये सिलसिला जारी है। आज जोधपुर के मजबूत नेता और सचिन पायलट खास श्याम खींचड़ बीजेपी का दामन थाम लेंगे। लूणी विधान सभा सीट से तैयारी करने वाले श्याम टिकट न पाने के बाद पाला बदल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में परिवारवाद से दुखी होकर मैं बीजेपी में जा रहा हूं। अभी कई और कांग्रेस बीजेपी में जाने की तैयारी में हैं।