Connect with us

Sports

धोनी ने गिनाएं हार के कारण, शतकवीर ऋतुराज की हुई जमकर तारीफ

Published

on

Share Post:
  • धोनी बताई हार की वजह
  • ऋतुराज शतकीय पारी
  • राजस्थान ने जीता मैच

 

आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके पहले ही अपनी जगह प्लेऑफ में सुरक्षित कर चुकी है। सीएसके आईपीएल की अंक तालिका में सबसे ऊपर है। सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि हार से सीखना होगा और अब आगे होने वाले मैचों के लिए तैयार होना होगा। धोनी यहां पर युवा बल्लेबाज और शतकीय पारी खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ की तारीफ करना नहीं भूले थे।

शुरु के छह ओवर में ही पलट गया गेम

धोनी ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि टॉस हारना हमारे लिए बुरा साबित हुआ। 190 का स्कोर अच्छा होता है, लेकिन ओस की वजह से विकेट फ्लैट हो गया और गेंद अच्छे से आने लगी। ऐसी परिस्थिति में अच्छी बल्लेबाजी करने की जरुरत थी और उन्होंने बिल्कुल ऐसा ही किया। उन्होंने हम पर पूरा दबाव बनाया। उन्होंने शुरुआत के 6 ओवर में ही गेम का रुख मोड़ दिया था। धोनी ने कहा कि वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उनके लिए 250 रन का ही स्कोर शायद ठीक होता।

Advertisement

ऋतुराज ने खेली शानदार पारी

धोनी शतकवीर ऋतुराज गायकवाड़ की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जब हमारी टीम के कलाई के स्पिनर गेंदबाजी कर रहे थे तो गेंद थोड़ी रुककर आ रही थी, थोड़ी देर बाद ये और बेहतर होने लगा। इसलिए ऋतुराज ने काफी अच्छी पारी खेली। यह ज्यादातर होता है कि जब आप मैच हार जाते हैं तो ये पारियां लोगों के दिमाग से निकल जाती हैं, लेकिन यह एक बेहतरीन पारी थी।

हार से सीखना होगा

Advertisement

धोनी ने आगे कहा कि हमने अच्छे से फील्ड सेट नहीं किया। हम इस मामले में मैदान का और बेहतर इस्तेमाल कर सकते थे। इस हार से सीखकर होगा क्योंकि हमारे पास अभी मौका है। प्लेऑफ में हार के बाद सीखने का कोई मतलब नहीं है। तब हमारे पास हार का अफसोस मनाने के अलावा और कुछ नहीं रहा जाता है।

मैच का यह रहा हाल

अबु धाबी में चेन्नई और राजस्थान के बीच हुए मैच में चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 189 रन बनाए थे। इस मैच में चैन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल के करियर का पहला शतक तूफानी पारी खेलते हुए जड़ा। ऋतुराज ने अपने टी20 करियर का पहला शतक 60 गेंदे खेलते हुए बनाया। ऋतुराज ने इस पारी में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके आईपीएल 14 में 500 रन पूरे हो गए हैं और इसी के साथ वो ऑरेंज कैप भी उनके सिर सज गई है।

Advertisement

चैन्नई के इस स्कोर के जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवरों में ही तीन विकेट खोकर 190 रन बना लिए थे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शिवम दुबे ने 64 रन की पारी खेली। उन्होंने अपने इस पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। उनके अलावा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 21 गेदों में 50 रन की शानदार पारी खेली। जिससे टीम को जीतने में आसानी हुई। जायसवाल की यह पारी छह चौके और तीन छक्के से सजी थी।

राजस्थान के पार मौका-मौका

राजस्थान के पास अभी भी प्लेऑफ में जाने का मौका है। राजस्थान ने अब तक 12 मैच खेले हैं और उन मैचों में उसकी यह पांचवी जीत है। वह अभी अंक तालिका में छठे स्थान पर है। चैन्नई सुपरकिंग्स पहले और दिल्ली कैपिटल्स दूसरे नंबर पर मौजूद है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु तीसरे व कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे नंबर पर है।

Advertisement

 

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.