Connect with us

Uncategorized

चिकित्सक की अनुपस्थिति बनी चिंता का सबब, डॉक्टर की अनुपस्थिति का फायदा उठा रहे झोलाछाप डॉक्टर

Published

on

  • मेडिकल ऑफिसर,ड्रेसर और मेल स्वीपर की कमी
  • स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी पड़ रहा बुरा प्रभाव
  • विधायक ने डॉक्टर्स की नियुक्ति का किया वादा

 

सिवनी। कान्हीवाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बहुत बदहाल है। जिससे स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। आसपास के लगभग 50 गांव के लोग शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सभी आवश्यक कार्यों के लिए कान्हीवाड़ा मुख्यालय आते हैं। जहां 6 माह के मातृत्व अवकाश में मेडिकल ऑफिसर, ड्रेसर और मेल स्वीपर की भी कमी है। इलाज के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं। दुर्घटना की स्थिति में पुलिस प्रशासन को भी असुविधा का सामना करना पड़ रहा हैं।

लंबे समय से स्वीपर और ड्रेसर के पद रिक्त

वर्तमान में वायरल फीवर और डेंगू की दस्तक के बीच वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ऐसे में डॉक्टर की अनुपस्थिति चिंता का सबब बनी हुई है। मरीज परेशान होकर झोलाछाप डॉक्टरों के चक्कर लगा रहे हैं। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कान्हीवाडा में लंबे समय से स्वीपर और ड्रेसर के पद रिक्त हैं। जिस कारण भी भारी अव्यवस्थाएं लगातार बनी हुई हैं।

 

पुलिस प्रशासन को भी करनी पड़ रही मशक्कत 

Advertisement

मंडला राजकीय राजमार्ग में स्थित थाना मुख्यालय होने के कारण आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं की स्थिति में घायलों के इलाज और पोस्टमार्टम के लिए लोगों के अलावा पुलिस प्रशासन को भी भारी मशक्कत का सामना वर्तमान में करना पड़ रहा है। इस पूरे मामले में केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह ने शीघ्र-अतिशीघ्र डॉक्टर की वैकल्पिक व्यवस्था करने के साथ-साथ ड्रेसर और मेल स्वीपर की भी नियुक्ति जल्द करवाने का आश्वासन दिया है।

Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek