Connect with us

Business

घर लेने का सपना अब होगा साकार

Published

on

  • बैंक और फाइनेंस कंपनियां दे रही बेहतर ऑफर
  • यह समय घर खरीदने के लिए है अच्छा
  • होम लोन की ब्याज दर में आई कमी
  • घरों की बिक्री में 113% का इजाफा हुआ

 

इस त्योहारी सीजन में होम लोन के वितरण में काफी तेजी देखने को मिल सकती है। बैंक और फाइनेंस कंपनियां फिलहाल काफी अच्छे ऑफर दे रही हैं। वहीं कस्टमर्स के बीच इसकी डिमांड में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। ऐसे में सेक्टर के जानकारों का कहना है कि इस त्योहारी सीजन में होम लोन के वितरण में जबरदस्त तेजी की उम्मीद जताई जा रही है।

होम लोन में डिफॉल्ट होता है कम

जो लोग हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों से जुड़े हैं उनका कहना है कि यह समय घर खरीदने के लिए बहुत अच्छा है। क्योंकि इस समय होम लोन पर ब्याज की दर कम चल रही है। बैंको का कहना है कि होम लोन में डिफॉल्ट बहुत कम देखने को मिलता है। इसलिए सेक्टर इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं। दूसरी तरफ बहुत से लोगो की सैलरी में जो कटौती हो रही थी, वह भी हट गई है और लोगों की सैलरी में बढ़ोत्तरी की संभावनाएं नजर आ रही हैं। होम लोन के क्षेत्र में बैंकों और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के बीच तगड़ी प्रतिस्पर्धा भी चल रही है।

कोरोना का असर भी धीरे-धीरे कम होता जा रहा है, लॉकडाउन भी खुल गया है। वैक्सीनेशन में तेजी होने की वजह से जॉब में सिक्योरिटी भी बढ़ी है। जिसके चलते सैलरी में बढ़ोत्तरी के आसार नजर आ रहे हैं। अगर आप घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो इस समय घर खरीदने का सपना सच हो सकता है क्योंकि होम लोन की कम ब्याज दरों ने इस सपने को हकीकत में बदल दिया है।

नई लॉन्चिंग में 98 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई

Advertisement

प्रॉपर्टी कंसल्टेंट एनारॉक का कहना है कि बीती तिमाही घरों की बिक्री में 113% का इजाफा हुआ है। देश के 7 प्रमुख शहरों में लगभग 62,800 मकान बिके हैं, जबकि साल भर पहले 29,520 मकान बिके थे। इन सात प्रमुख शहरों में नई लॉन्चिंग में 98 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek