Connect with us

Business

क्रिप्टोकरेंसीज के क्रैस होने के चलते सरकार सख्ती बरतनें की कर रही तैयारी

Published

on

Share Post:
  • मंगलवार को सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ांम हो गई
  • बड़े पैमाने पर लोग देश में क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्ट कर रहें है
  • 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई

 

भारत सरकार पूरी तरह से तैयार है क्रिप्टोकरेंसी पर शिकंजा कसने के लिए। सारी निजी क्रिप्टोकरेंसीज को बंद किया जा सकता हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में सराकर इस मामले में बिल लेकर आ रही है। मंगलवार को ऐसी खबरें आते ही सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी धड़ांम हो गई। 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई। मंगलवार को खबर आते ही बिटकॉइन में करीब 15 प्रतिशत, Ethereum में 12 प्रतिशत, Tether में करीब 6 प्रतिशत और यूएसडी कॉइन में 8 फीसदी की गिरावट देखी गई। बिटकॉइन की कीमत भारत में 15 फीसदी गिरकर 40,28000 रुपये, टीथर की कीमत 76 रुपये, एथरम की कीमत 3,05,174 रुपये, कारडानो की कीमत 137 रुपये तक हो गई।

 

क्रिप्टोकरेंसीज में गिरावट देखने को मिली

Advertisement

बुधवार को भी भारतीय एक्सचेजों पर क्रिप्टोकरेंसीज में गिरावट देखने को मिली। बुधवार सुबह wazirx.com पर बिटकॉइन करीब 11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 40,40,402 रुपये पर, टीथर करीब 12 फीसदी गिरावट के साथ 70.50 रुपये पर, Ethereum करीब 9 फीसदी गिरावट के साथ 3.03.849 रुपये पर और डॉजकॉइन 11 फीसदी की गिरावट के साथ 15.83 रुपये चल रहा था।

 

लोकसभा बुलेटिन में सरकार की तरफ से जानकारी दी गई

Advertisement

क्रिप्टो करेंसी पर पाबंदी लगाने के लिए सरकार द क्रिप्टो करेंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिसियल डिजिटल करेंसी बिल 2021 बिल लाएगी। क्रिप्टो करेंसी तकनीक के यूज में राहत देने के लिए ही सरकार बिल में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से सरकारी डिजिटल करेंसी चलाने के लिए फ्रेमवर्क का प्रवधान रखेंगी। इस बिल के लिए लोकसभा बुलेटिन में सरकार की तरफ से जानकारी दी गई।

 

कहा से शुरु हो रही है और कहा से संचालित हो रही है

Advertisement

बड़े पैमाने पर लोग देश में क्रिप्टोकरेंसीज में इनवेस्ट कर रहें है। इनका कुछ पता नही होता ये कहा से शुरु हो रही है और कहा से संचालित हो रही हैं। इनमें काफी उतार-चड़ाव होते रहते हैं। सरकार का इस बारें में सोचने को एक अच्छा कदम माना जा रहा है।

Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.