H

Udaipur के इस पैलेस में शादी करेंगे राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा, जानें क्या रखी गई है वेडिंग थीम

By: payal trivedi | Created At: 14 September 2023 04:01 PM


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इंवीटेशन के मुताबिक, 24 सितम्बर को दोनों की शादी होने वाली है। ये सेलिब्रिटी राजस्थान के उदयपुर शादी करने जा रहे हैं।

banner
Udaipur: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। इंवीटेशन के मुताबिक, 24 सितम्बर को दोनों की शादी होने वाली है। ये सेलिब्रिटी राजस्थान के उदयपुर शादी करने जा रहे हैं। जैसे-जैसे शादी का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे शादी की तैयारियां जोर पकड़ती जा रही हैं। राजस्थान में शाही अंदाज में होने वाली परिणीति और राघव के वेडिंग कार्ड के मुताबिक, दोनों 24 सितम्बर को उदयपुर के 'द लीला पैलेस' होटल में पूरी रीति-रिवाज के साथ शादी करेंगे। उनकी शादी का कार्यक्रम बड़े ही भव्य अंदाज़ में 2 दिनों तक चलने वाला है।

वेडिंग इन्विटेशन कार्ड आया सामने

अब दोनों की शादी का वेडिंग इंवीटेशन कार्ड (Udaipur) भी सामने गया है, जिसकी खास झलक दिखलाने के साथ आज हम आपको दोनों की शादी के पूरे कार्यक्रम के बारे में भी विस्तार से बताएंगे। वेडिंग इंवीटेशन के मुताबिक, 23 सितम्बर को शादी के कार्यक्रम की शुरुआत सुबह-सुबह 10.00 बजे परिणीति चोपड़ा के चूड़ा की रस्म अदायगी से होगी और यह पूरा कार्यक्रम महाराजा सूइट में संपन्न होगा।

23 को सभी मेहमानों को मिलेगा वेलकम लंच 'ग्रेन्स ऑफ लव'

23 सितम्बर को सभी मेहमानों के लिए वेलकम लंच का भी आयोजन किया गया है। लंच के इस कार्यक्रम में का नाम 'ग्रेन्स ऑफ लव' रखा गया है जिसमें तमाम मेहमानों को तरह तरह के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाएंगे। लंच का यह प्रोग्राम होटल के इनर कोर्टयार्ड में दोपहर 12.00 बजे से शाम 4.00 बजे‌ तक चलेगा. 23 सितम्बर को इस शाही लंच के आयोजन के बाद शादी में आए तमाम मेहमानों के साथ पार्टी का भी भव्य इंतजाम किया गया है जो होटल के गुवावा गार्डन में होगी। बता दें कि परिणीति और राघव की शादी के एक दिन पहले होने वाली ये पार्टी 90's की थीम पर आधारित होगी। मस्ती भरी ये पार्टी शाम 7.00 बजे से शुरू होगी जिसे 'लेट्स पार्टी लाइक इट इज़ नाइंटीज़' का नाम दिया गया है।

द लीला पैलेस होटल में होगी शादी की रस्में

उदयपुर के ताज लीला पैलेस होटल में 24 सितम्बर (Udaipur) को सुबह से ही शादी से जुड़ी रस्मों की एक एक कर शुरुआत हो जाएगी। शादी की इन रस्मों की शुरुआत दोपहर 1.00 बजे से दूल्हे राघव चड्ढा की सेहराबंदी से होगी जिसके बाद दोपहर 2.00 बजे लड़के वाले दुल्हन के पास बड़े ही जोशो-खरोश के साथ अपनी बारात लेकर जाएंगे। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे परिणीति और राघव के परिवारों की मौजूदगी में दोनों के बीच जयमाला का कार्यक्रम होगा। फिर शाम 4.00 बजे से वर-वधु के फेरे से जुड़ी रस्मों की शुरुआत हो जाएगी।

शादी का थीम 'अ पर्ल वाइट इंडियन वेंडिंग'

24 सितम्बर को शाही अंदाज़ में शादी की सभी रस्मों के संपन्न होने के बाद दुल्हन परिणीति चोपड़ा की विदाई की रस्म शाम 6.30 बजे‌ निभाई जाएगी। विदाई कार्यक्रम के बाद शादी में शामिल सभी लोगों के लिए रात 8.30 बजे से रिसेप्शन पार्टी का आयोजन 'द लीला पैलेस' होटल के कोर्टयार्ड परिसर में किया जाएगा। हालांकि कार्ड में मेहंदी, हल्दी और संगीत के रस्मों का जिक्र नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस शादी का थीम 'अ पर्ल वाइट इंडियन वेंडिंग' होगी। ऐसे में शादी से जुड़ी सजावट से लेकर शादी में शामिल होने वाले तमाम मेहमानों और खुद दुल्हा और दूल्हन के भी सफेद रंग में रंगे होने की उम्मीद जताई जा रही है।

13 मई को हुई थी दोनों की सगाई

याद दिला दें कि परिणीति और राघव चड्ढा (Udaipur) की सगाई दिल्ली के कपूरथला हाउस में इसी साल 13 मई को हुई थी। इस कार्यक्रम में दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के अलावा कई राजनितिक पार्टियों के और भी कई राजनेताओं ने शिरकत की थी। दोनों की सगाई में अमेरिका में रहने वाली परिणीति चोपड़ा की बहन प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी विशेष मौजूदगी दर्ज कराई थी।