Connect with us

Madhya Pradesh

सिवनी में किए गए भूकंप के झटके महसूस, किसी तरह की कोई हानि नहीं

Published

on

  • आज 11:49 पर भूकंप के झटके हुए महसूस
  • भूकंप की तीव्रता 3.6 रिएक्टर रही
  • 10 से 12 सेकेंड के ही झटके हुए महसूस

 

5 किलोमीटर गहराई में किया गया दर्ज

सिवनी में आज सुबह करीब 11:49 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3.6 रिएक्टर रही। भूकंप ज्यादा तेज नहीं था। सिर्फ 10 से 12 सेकेंड के ही झटके महसूस किए गए। भूकंप से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र नागपुर से 106 किलोमीटर दूर सिवनी के पास करीब 5 किलोमीटर गहराई में दर्ज किया गया है।

कुछ दिन पहले भी यहां भूकंप आया था

यह भूकंप के झटके दक्षिणी हिस्से में महसूस किए गए हैं। कुछ दिन पहले भी यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। पिछले 2 सालों से यह देखा जा रहा है कि सितंबर-अक्टूबर के महीने में सिवनी जिले में भूकंप आने के हालात बन रहे हैं। और पांच बार भूकंप रियेक्टर स्केल पर दर्ज भी किया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप के झटके के चलते लोगों में दहशत का माहौल दिखाई दे रहा है। लोग घबराकर अपनी जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकल गए। लेकिन इस भूकंप की वजह से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Advertisement

भू-गर्भीय हलचल के कारणों का लगाया जाएगा पता

सिवनी में लगातार हो रहे भूगर्भीय हलचल का पता लगाने के लिए दिल्ली से राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र से 3 सदस्यीय दल भी आज सिवनी पहुंचा। यह दल प्रभावित क्षेत्रों में उपकरणों की मदद से भू-गर्भीय हलचल के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जाएगी।

Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek