Connect with us

International

पाकिस्तान में भूकंप का झटका, 20 लोगों की गई जान, कई लोग हुए घायल

Published

on

Share Post:
  • पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके
  • भूकंप की तीव्रता करीब 5.7 आंकी गई
  • लगभग 200 लोग हुए घायल

 

गुरुवार को पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसमें करीब 20 लोगों के मरने की संभावना जताई जा रही है, जबकि भारी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। पाकिस्तान के हरनेई इलाके में तीव्र से आए इस भूकंप की तीव्रता करीब 5.7 आंकी गई है। इससे भारी नुकसान होने की भी आशंका बताई जा रही है।

रिक्टर स्केल जिससे भूकंप की तीव्रता मापी जाती है उसमें 6 के आसपास की तीव्रता अधिक मानी जाती है और इससे नुकसान होने की आशंका भी होती है।

पाकिस्तान में इस भूकंप के झटके आज सुबह करीब तीन बजे आया, जिसने हड़कंप मचा दिया। घर में सो रहे लोग अपने घरों से बाहर निकलकर भागे। भूकंप से कई मकानों को भी नुकसान हुआ है। वहीं, डिजाजटर मैनेजमेंट के अधिकारियों ने कहा है कि अभी लोगों की मौत के आंकड़ों और बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

Advertisement

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी सुहैल अनवर हाशमी ने न्यूज एजंसी एएफपी को बताया कि भूकंप के कारण दीवारों और छतों के गिरने से काफी लोगों की मौत हुई है। वहीं सरकार के मंत्री मीर जिया उल्लाह का कहना है कि हमें ये सूचना मिली है भूकंप के कारण 20 लोगों की जान चली गई हैं। लोगो का बचाव अभियान जारी है।

इलके के डिप्टी कमिश्नर नें न्यूज एजेंसी से कहा कि भूकंप के कारण लगभग 200 लोग घायल हुए हैं। वहीं मृतको की संख्या बढ़ने की आशंका भी जताई जा रही है।

भूकंप के बाद की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं जिसमें लोग भूकंप के बाद सड़कों पर निकलते हुए दिख रहे हैं। पाकिस्तान में भूकंप के झटके के बाद बचाव और राहत अभियान शुरु कर दिया गया है। इस हादसे के घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.