Connect with us

Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश का एक गांव जहां आज भी नहीं मिल पा रहीं हैं बुनियादी सुविधाएं

Published

on

Share Post:
  • बीमार महिला को डोली में टांग कर पहुंचाया अस्पताल
  • सोशल मीडिया में हुआ वीडियो वायरल
  • छिंदवाड़ा मॉडल को धब्बा लगाती यह तस्वीर

 

 छिंदवाड़ा। सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक बीमार महिला को परिजन एवं ग्रामीण डोली में टांग कर अस्तपाल ले जा रहे हैं। यह वीडियो गांव के लोगों की मजबूरियों को दिखाता है कि 21वीं सदी में भी बुनियादी सुविधाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

कोडिया गांव की बदहाल तस्वीर

दरअसल यह पूरा मामला जिले के तामिया ब्लॉक के ग्राम घाना कोडिया का है। जहां पर आजादी के एक दशक के बावजूद भी आज तक सड़क नहीं बनी है ग्राम घाना कोड़िया की 30 वर्षिय महिला बसंती बाई की अचानक तबियत बिगड़ई। उसके बाद परिजन उनको करीब 3 किलोमीटर डोली में टांग कर गैलडुब्बा ले करके आए। जहां से उसे फिर एक निजी वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया। डोली पर टांग कर लाने की केवल एक ही वजह थी कि वहां पर सड़क नहीं है। इसीलिए वहां यातायात की सुविधा नहीं है।

Advertisement

आजादी से अब तक नहीं बन पाई है सड़क

दरअसल पातालकोट क्षेत्र में बसे गांव दुर्गम पहाड़ी के नीचे बसा हुआ है। जहां पर आजादी के बाद से आज तक सड़क नही बन पाई है। जिसके कारण गांव वालों को दुर्गम रास्ते से आवागमन करना पड़ता है। यदि गांव में कोई बीमार हो जाये तो उसे इसी तरह डॉली बनाकर पहाड़ के रास्ते गांव गैलडुब्बा तक लाया जाता है। जब कहीं जाकर उन्हें वाहन की सुविधा मिल पाती है।

IND24 नहीं करता वायरल वीडियों की सत्यता की पुष्टि

Advertisement
Share Post:
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.