Connect with us

Health & wellness

Beauty Tea से खिल उठेगा चेहरा, बालों की चमक भी होगी दोगुनी

Published

on

  • चाय से बढ़गी चेहरे की रंगत
  • चेहरे को दीजिए ‘ब्यूटी टी’ ट्रीटमेंट
  • डैंडिलियन और रोज टी से दमकेगा चेहरा

 

जब बात सुंदरता की आती है, तो लोग अक्सर ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ओर आकर्षित होने लगते हैं। लेकिन वो भूल जाते हैं कि केमिकल प्रोडक्ट्स भले ही थोड़े समय तक हमें खूबसूरत बनाते हैं, लेकिन एक वक्त के बात इनके इस्तेमाल से त्वचा बेजान होने लगती है। इसलिए स्किन की रंगत और चमक बनाए रखने के लिए, इसे अंदर से पोषण देना बेहद जरूरी है। इसमें कुछ खास तरह की चाय आपकी मदद कर सकती हैं।

डैंडिलियन टी

When You Drink Dandelion Tea Every Day, This Is What Happens To Your Body

स्वाद में थोड़ी सी कड़वी लगने वाली यह चाय स्कीन के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। डॉक्टर्स से लेकर ब्यूटी एक्सपर्टस तक सभी डैंडिलियन चाय को हेल्दी स्किन के लिए रेकमेंड करते हैं । इस अनोखी चाय से बॉडी पूरी तरह डिटॉक्स हो जाती है, जिससे त्वचा में छिपी गंदगी वॉश आउट होती है और आपको क्लीयर स्किन मिलती है।

मिंट टी

Peppermint Tea : पुदीने की चाय का सेवन स्वास्थ्य के लिए है लाभदायक | Peppermint Tea : here you should know health benefits of mint tea | TV9 Bharatvarsh

 

Advertisement

हॉर्मोनल एक्ने की समस्या को दूर करने के लिए पुदीने की चाय बहतरीन विकल्प है। विशेषज्ञों की मानें, तो रोज पुदीने की चाय पीने से हॉर्मोन, और खासतौर से टेस्टोस्टेरॉन प्रभावित होता है। जिससे मुंहासों में काफी सुधार देखने हो मिलता है। इसके अलावा यह चाय पीरियड पेन से छुटकारा दिलाने, और बॉडी को रिलेक्स करने में भी कारगर है।

ग्रीन टी

ग्रीन टी रेसिपी पीने का सही समय और तरीका Green Tea Recipe in Hindi

दुनियाभर में वजन घटाने के लिए जानी जाने वाली ये चाय स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है। ग्रीन टी में एंटी-एजिंग और एंटीऑक्सिडेंट गुण होते हैं। जो त्वचा की उम्र बढ़ने के संकेतों को धीमा कर देते है। साथ ही इससे फाइन लाइन्स और रिंकल्स की समस्या भी दूर होती है। विशेषज्ञों की माने तो त्वचा को साफ, कोमल और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए रोजाना ग्रीन टी पीनी चाहिए।

रोज टी

8 Surprising Benefits of Rose Tea | Organic Facts

भारत में हमेशा से ही गुलाब का इस्तेमाल कॉस्‍मेटिक, औषधि और पेय पदार्थों के रुप में किया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी स्किन की समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाली रोज टी पी है। इस चाय में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं, जिससे चेहरे पर होने वाले दाग-धब्‍बे और पिंपल्‍स से छुटकारा मिलता है। साथ ही गुलाब की एंटी एजिंग प्रॉपर्टी के कारण चेहरे से डलनेस और रिंकल्स भी दूर रहते हैं।

Advertisement

 

 

Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek