Connect with us

Chhattisgarh

फर्जी नक्सलियों के गिरोह का भांडाफोर

Published

on

Share Post:

बस्तर के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के ग्राम गुरदतोल निवासी चमरू ने बताया कि रविवार की रात करीब दो बजे किसी ने हमारा दरवाजा खटखटाया। हमने “लाल सलाम” का नारा लगाते हुए कुछ लोगो को सुना और अचानक पांच-सशस्त्र लोग हमारे घर में घुस आए और 2 लाख रुपये की मांग की।

चमरू ने बताया, जब हमने यह कहते हुए भुगतान करने में असमर्थता व्यक्त की कि घर में इतनी बड़ी राशि उपलब्ध नहीं है, तो हथियारबंद लोग चाकू, कुल्हाड़ी और बंदूक लेकर हमारे घर की तलाशी लेने लगे। सौभाग्य से, बंदूक पर प्रकाश पड़ा और हमें एहसास हुआ कि बंदूक नकली थी। हम दोनों भाइयों ने चोरों पर हमला किया और उन्हें पकड़ लिया।

शोर मचाने पर घरवाले और पड़ोसी जाग गए और उन्होंने संतोष गुप्ता, शिवा ठाकुर और जितेंद्र रामटेके समेत तीन लुटेरों को पकड़ लिया। बाद में ग्रामीणों ने इन डकैतों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, पुलिस ने लूट में शामिल सभी पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

एसपी ने बताया कि जितेंद्र रामटेके सीएएफ 8वीं बटालियन राजनांदगांव का जवान है और वह पिछले तीन महीने से अपने बैरक से गायब था। कांकेर पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान यह भी पाया गया कि नकली नक्सलियों का गिरोह पहले भी सात से अधिक ऐसी घटनाओं में शामिल था।

यह भी पढ़े- छत्तीसगढ़ के ठगो को पुलिस ने पकड़ा

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.