Connect with us

Featured

सोने-चांदी के दामों में आई कमी, धीरे-धीरे कम हो रही कीमतें – इंदौर

Published

on

Share Post:
  • सोने-चांदी के दामों में आई कमी
  • धीरे-धीरे कम हो रही कीमतें
  • व्यापारियों को अच्छी ग्राहकी की उम्मीद
  • श्राद्धपक्ष से  बाजार में आया उठाव

इंदौर – सोना और चांदी  के दाम में कमी आई है। जिससे इंदौर में व्यापारियों में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद जागी है। दरअसल कोरोना काल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़े सोने के दाम अब धीरे -धीरे कम होते जा रहे हैं। ऐसे में श्राद्धपक्ष से लेकर दशहरे तक सोना- चांदी के खरीदारों ने सराफा बाजार का रुख किया है। लोग निवेश की दृष्टि से कीमती धातु के बने गहने और मूर्तियाँ खरीद रहे हैं। सराफा कारोबारियों को भी पिछले साल की तुलना में इस बार त्यौहारी सीजन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। उनका कहना है कि श्राद्धपक्ष से ही बाजार में उठाव है। ऐसे में शारदीय नवरात्र से लेकर दीपावली और फिर उसके बाद शादियों के सीजन में अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है ।

त्यौहार के पहले सोना और चांदी सुनहरा अवसर 

Gold Price Today: Gold is still 10,000 cheaper than the high level, know  what is the price of 22 carats today | Business Economy News in Hindi |  Gold Price Today :

त्यौहार के पहले सोना और चांदी के खरीदारों के लिए गहने खरीदने के लिए यह समय किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। सोना और चांदी दोनों ही कीमती धातुओं के दाम में काफी कमी आई है। जून से लेकर अब तक सोना चांदी के भाव में भारी गिरावट आ चुकी, जिसके बाद अब व्यापारियों में अच्छी ग्राहकी की उम्मीद जाएगी लोग निवेश की दृष्टि से कीमती धातु के बने गहने और मूर्तियाँ खरीद रहे हैं। सराफा कारोबारियों को भी पिछले साल की तुलना में इस बार त्यौहारी सीजन में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। उनका कहना है कि श्राद्धपक्ष से ही बाजार में उठाव है, ऐसे में शारदीय नवरात्र से लेकर दीपावली और फिर उसके बाद शादियों के सीजन में अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है।

सराफा एसोसिएशन के सचिव अविनाश शास्त्री के अनुसार 

Advertisement

सराफा बाजार के जानकार और सराफा एसोसिएशन के सचिव अविनाश शास्त्री ने मंगलवार दोपहर बताया कि सोने के दामों में आगे गिरावट की संभावना कम ही लग रही है। ऐसे में जो लोग सोने में निवेश करते हैं उनकी संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। यही कारण है कि पहले श्राद्धपक्ष में खरीदारी को शुभ नहीं माना जाता था, पर दामों में कमी के चलते लोग इन दिनों में भी खरीदारी करने से नहीं चूक रहे हैं आने वाले दिनों में शादियों के सीजन और गुरूवारको पुष्य नक्षत्र में खरीदी करने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है ।

 

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.