Connect with us

National

बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस रुट पर चलेगी तेजस एक्सप्रेस

Published

on

Share Post:
  • सहूलियत होगी और इस रुट पर एक और ट्रेन बढ़ेगी
  • जल्द ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना के रास्ते चलाई जाएगी
  • टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है

 

बिहार के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अगरतला और आनंद बिहार टर्मिनल के बीच चलने वाली वीकली तेजस राजधानी एक्सप्रेस अब भागलपुर और पटना के रास्ते चलने वाली है। इस ट्रेन के चलने से पूर्व बिहार के यात्रियों को बहुत सहूलियत होगी और इस रुट पर एक और ट्रेन बढ़ेगी।

 

टाइम टेबल भी रेलवे बोर्ड को भेज सकती है

Advertisement

नार्थ ईस्ट फ्रंटियार रेलवे ने न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा रूट की जांच कर प्रस्तावित टाइम टेबल रेलवे बोर्ड को भेज दिया है। वो जल्द ही जल्द मालदा- किऊल रूट का टाइम टेबल भी रेलवे बोर्ड को भेज सकती है। रेलवे बोर्ड से परमीशन मिलने का बाद जल्द ही यह ट्रेन भागलपुर-पटना के रास्ते चलाई जाएगी।

 

लंबे समय से राजधानी ट्रेन की मांग कर रहे थे

Advertisement

ट्रेन नंबर 20501/20502 अगरतला-आनंद बिहार टर्मिनल न्यू जलपाईगुड़ी, कटिहार, पाटलिपुत्र, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते चलती है। पर अब इसका नया रुट तैयार किया जा रहा है। यहां के लोग काफी लंबे समय से राजधानी ट्रेन की मांग कर रहे थे।

 

संबंधित एक मांग पत्र भी सौंपा था

Advertisement

पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के बीच किसी तरह के ठहराव का बदलाव नहीं किया गया है। पिछले 20 सालों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग चल रही है। हाल में इसको लेकर भागलपुर से जदयू सांसद अजय मंडल केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मिले थे और नियमित परिचालन से संबंधित एक मांग पत्र भी सौंपा था।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.