Connect with us

National

पंजाब के पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड से हुआ हमला, पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस ने माना आतंकी हमला

Published

on

Share Post:
  • कैंप के त्रिवेणी गेट पर हुआ हमला
  • बाइक सवारों ने फेंका ग्रेनेड
  • सीसीटीवी फुटेज की जांच जारी
  • पुलिस ने माना आतंकी हमला

 

आज पंजाब के पठानकोट में सेना के त्रिवेणी गेट पर हुए ग्रेनेड हमले को पुलिस और काउंडर इंटेलिजेंस की टीम ने आतंकी हमला मान लिया है। काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी गुलनीत खुराना ने बताया है कि जो ग्रेनेड हमला हुआ उसमें आतंकी एंगल जरुर है, जिसकी हम अभी जांच कर रहे हैं।

जांच में जुटी पुलिस, काउंटर इंटेलिजेंस और सीआईडी की टीम

अब इस मामले में जांच एजेंसिया सीसीटीवी फुटेज और सबूतों को इकट्ठा करने में जुड़ी हैं। खबर के मुताबिक बाइक पर सवार हमलावर ने ग्रेनेड फेंका था। इस मामले की जांच करने के लिए पुलिस, काउंटर इंटेलिजेंस और सीआईडी की टीम एकसाथ काम कर रही हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुक्षा बल इस मामले की जांच में लगे हुए हैं। इसके अलावा आसपास के इलाके में भी सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

Advertisement

बता दें कि विस्फोट होने के बाद अधिकारियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट रविवार देर रात छावनी के त्रिवेणी गेट के बाहर हुआ था। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

मोटरसाइकिल गुजरते ही हुआ ब्लास्ट

पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि यहां ग्रेनेड से ब्लास्ट हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां से एक मोटरसाइकिल गुजरी, उसी समय यह ब्लास्ट हुआ है। अभी फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की अच्छे से जांच-पडताल की जा रही है, जिससे कुछ सबूत मिल सके। आगे भी जांच की जा रही है।

Advertisement

2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हुआ था हमला

बता दें कि पठानकोट भारत के सबसे अहम इलाकों में से एक है। यहां वायु सेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद इकाइयां हैं। जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर हमला हुआ था। पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में पांच आतंकी मारे गए थे, वहीं सेना के करीब 8 जवान शहीद हुए थे।

 

Advertisement
Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.