Connect with us

Health & wellness

कोरोना पर स्वास्थ विभाग ने चेताया : देश के 52% एक्टिव के केरल के अंदर, ICMR के DG ने कहा – त्योंहारों पर ना हो भीड़

Published

on

  • तीसरी लहर पर चेताया
  • त्योहार पर समझदारी दिखाएं
  • केरल से आ रहे देश के 50 फीसदी केस

 

कोरोना पर स्वास्थ विभाग ने गाइडलाइन जारी कर लोगों को चेताया है। स्वास्थ विभाग के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि केरल के अंदर कोरोना के 1 लाख मरीज हैं। जो देश के अंदर कोरोना के मरीजों का 52 फीसदी हैं। गौरतलब है कि देश के अंदर 15 से 16 लाख टेस्ट रोज किए जा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर की तबाही के बाद देश के अंदर पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आई है। 13 सप्ताह से लगातार पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से कम है।

अगर बात करें पिछले 24 घंटे में देश के अंदर 23 हजार के करीब मामले आए हैं। पिछले सप्ताह से कोरोना के कुल मामलों में 60 फीसदी केरल से हैं। अब केरल में भी कोरोना के मामले गिर रहे हैं।

देश का रिकवरी रेट 98 फीसदी पहुंचा
देश के 18 जिलों का पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से 10 फीसदी के बीच है। अगर बात करें केरल की तो कोविड केस पहले की तुलना में कम हैं। फिर भी देश के आधे से ज्यादा मामले मामले केरल से आ रहे हैं। देश में एक्टिव केस की संख्या कम है, जबकि रिकवरी रेट बढ़ गया है। देश में रिकवरी रेट बढ़कर 98 फीसदी हो गया है।

ICMR ने कहा – त्योहार पर बरतें समझदारी

ICMR के DG डॉ. बलराम भार्गव ने कहा कि अब हमारे यहां त्योहार का समय आ रहा है। हमारी अपील है देशवासियों से की भीड़ ना लगाए। सभी सामाजिक दूरी बनाएं रखे। उन्होंने आगे कहा कि भीड़ भाड़ वाले इलाके में मास्क का प्रयोग करें। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए त्योहार मनाएं। हम सब की समझदारी इसी में है कि हम फिजूल में बाहर घूमने ना जाए।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek