Connect with us

Politics

भाजपा से हिंन्दुत्व खतरे में -उद्धव ठाकरे

Published

on

Share Post:
Thackeray said that Hindutva is in danger today
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केन्द्र को धेरा.
 

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी दशहरा रैली में कहा कि भाजपा ने न तो वीर सावरकर को समझा है और न ही महात्मा गांधी को, बल्कि सत्ता में बने रहने के लिए हिंदुओं को जाति और समुदाय के आधार पर बांटकर उनका  उपयोग किया है ।

लोगों को जाति और धर्म के आधार पर बांटकर हिंदुत्व का इस्तेमाल कर रही हैं भाजपा।

Advertisement

ठाकरे ने कहा कि आज हिंदुत्व खतरे में है लेकिन जो सत्ता के चरम पर हैं, वे लोगों को जाति और धर्म के आधार पर बांटकर हिंदुत्व का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “भाजपा अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है। वे हमारे लोगों को विभाजित कर रहे हैं ताकि वे सत्ता पा सकें और सत्ता में बने रह सकें। सत्ता उनके लिए एक दवा की तरह है।”

ठाकरे ने आरोप लगाया कि केंद्र राज्य सरकार के शासन में हस्तक्षेप कर रहा है।

उन्होने कहा “जब संविधान का मसौदा तैयार किया गया था, तो डर था कि केंद्र राज्यों के अधिकारों का अतिक्रमण कर सकता है। उस समय, मसौदा समिति के अध्यक्ष डॉ बीआर अंबेडकर ने स्पष्ट रूप से कहा कि केंद्र और राज्य के रिश्ते में कोई बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है। दोनों समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। और दोनो के पास समान अधिकार हैं। केवल विशिष्ट क्षेत्रों जैसे रक्षा, विदेशी मामलों आदि को केंद्र द्वारा निपटाया जाएगा, जबकि राज्यों के अन्य अधिकार बरकरार रहेंगे, ”ठाकरे ने संवैधानिक विशेषज्ञों से इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा और बहस करने की अपील की।

Advertisement

मुझे मुख्यमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं थी

उद्धव ठाकरे ने कहा“मुझे मुख्यमंत्री पद में कोई दिलचस्पी नहीं थी लेकिन मैंने बालासाहेब ठाकरे को वचन दिया था कि एक दिन मै शिव सैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बना के रहुगां। इसलिए, मैने अपने पिता की इच्छा को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी ली। उन्होंने भाजपा को अपनी सरकार गिराने की चुनौती देते हुए कहा अगर भाजपा में वास्तव में हिम्मत है तो उन्हें उनकी सरकार गिरा के दिखानी चाहिए।

केन्द्र पर तंज कसते हुए उद्धव ने कहा “गुजरात के मुद्रा बंदरगाह पर 3000 टन की अवैध ड्रग का पता चला था, लेकिन कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा है। यहां तक ​​​​कि अदालत ने इस मुद्दे की जांच करने के लिए कहा है। लेकिन केंद्र सरकार इस पर चुप्पी साघ रखी है।लेकिन जब बात महाराष्ट्र की आती है, तो हर छोटे-बड़े मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है। फर्जी मुद्दे उठाकर महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस की छवि खराब की जाती हैं।’
उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस के विशेष नारकोटिक विभाग ने केंद्रीय नारकोटिक एजेंसी से अधिक मात्रा में ड्रग्स जब्त किया है, लेकिन सुर्खियों में कौन रहता है? “हमें कड़ी मेहनत करने और हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी मुंबई पुलिस को श्रेय देना चाहिए।”

Advertisement

 

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.