Connect with us

International

अफगानिस्तान में हुआ जोरदार धमाका, 100 मासूमों की गई जान

Published

on

  • शुक्रवार को हुआ धमाका
  • कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान हुआ ब्लास्ट
  •  IS खुरासान ने ली ब्लास्ट की जिम्मेदारी
  • कई लोग हुए घायल

 

शुक्रवार को अफगानिस्तान के कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी IS खुरासान ने ली है। इस ब्लास्ट में 100 लोगों की मौत हो हुई थी और कई लोग घायल हुए थे।

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि धमाका हजारा शिया मस्जिद को निशाना में लेकर किया गया था। अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद यह सबसे बड़ा हमला है जो देश में हुआ।

कुंदुज प्रांत के तालिबान के उप पुलिस प्रमुख का कहना है कि शुक्रवार को जो हमला हुआ उसके पीछे आत्मघाती हमलावर का हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा मैं अपने शिया भाइयों को यह विश्वास दिलाता हूं कि तालिबान उन्हें महफूज रखने के लिए तैयार है।

3 अक्टूबर को भी हुआ था विस्फोट

3 अक्टूबर को पहले भी काबुल मस्जिद के बाहर एक घातक विस्फोट हो चुका है जिसमें कई लोगों की जान गई थी। इस ब्लास्ट की पुष्टि तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने की थी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा था कि मस्जिद के एंट्री गेट के बाहर धमाका हुआ।

Advertisement

26 अगस्त को हुआ था आत्मघाती हमला

बता दें कि 26 अगस्त को ISIS-K ने काबुल हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमला किया था। ये हमला काबुल हवाईअड्डे पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हुआ था जिसमें 169 से ज्यादा लोगों की गान गई थी, जिसमें अमेरिका के 13 सैनिक भी शामिल थे।

इस हमले पर ISIS-K ने यह दावा किया था कि काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाले हमलावर पांच साल पहले दिल्ली में पकड़ा गया था।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek