Connect with us

National

5 करोड़ दान कर पति ने पेश की प्रेम की मिसाल

Published

on

Share Post:

हिमाचल प्रदेश के जिले हमीरपुर में रिटायर डॉक्टर ने पत्नी की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति सरकार के नाम कर दी। बताया जा रहा है कि डॉक्टर निसंतान थी, जिस कारण 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति उन्होंने दान कर दी। संपत्ति की दान में देने के बाद पूरे इलाके में डॉक्टर की वसीयत चर्चा में बनी हुई है।

नादौन के जोलसप्पड़ गांव सनकर के रहने वाले 72 साल के डॉक्टर राजेंद्र कंवर स्वास्थ्य विभाग से और उनकी पत्नी कृष्णआ कंवर शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुईं थीं। एक साल पहले ही डॉक्टर की पत्नी का देहांत हुआ था। दोनों की इच्छा थी कि निसंतान होने के कारण वे अपने वसीयत सरकार को दे देंगे। अपने पत्नी की आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए डॉक्टर ने रिश्तेदारों के साथ बैठकर अपनी संपत्ति सरकार के नाम करने का फैसला किया।

पत्नी की आखिरी इच्छा को किया पूरा

डॉक्टर राजेंद्र कंवर ने कहा कि जिन लोगों को घर में रहने के लिए जगह नहीं दी जाती जिस कारण उन्हें वृद्धावस्था में दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है। ऐसे लोगों को सरकार मेरे करोड़ों के घर में रहने का बंदोबस्त करे। उन्होंने बताया कि सरकार के साथ वसीयतनामे में इस शर्त को रखा गया है।

Advertisement

डॉक्टर राजेन्द्र कंवर ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि सीनियर सिटीजन के साथ हमेशा लगाव रखना चाहिए और उनका आदर करना चाहिए। घर के अलावा नेशनल हाइवे के किनारे लगती पांच कनाल भूमि और गाड़ी को भी डॉक्टर ने सरकार को दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि 23 जुलाई 2021 को सरकार के नाम वसीयत करवा दी गई है।

बता दें कि 1974 में डॉक्टर ने एमबीबीएस की पढ़ाई इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज तत्कालीन समय में स्नोडेन अस्पताल शिमला से की थी। इसके उपरांत इंटरनशिप पूरी करके 3 जनवरी 1977 को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोरंज में बतौर चिकित्सक ज्वाइन किया। नौकरी करने के दौरान उन्होंने सेवाभाव के जज्बे के चलते पदोन्नति को भी दरकिनार किया। वर्तमान में डॉ. कंवर जोलसप्पड में घर पर ही रोजाना सैकड़ों मरीजों के स्वास्थय की जांच करते हैं।

Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.