Connect with us

National

अगर बीजेपी ने किसानों की नहीं सुनी तो सत्ता में नहीं लौटेगी: मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक

Published

on

Share Post:
  • राज्यपाल ने कहा मैं किसानों के साथ हूं
  • जब मैं जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल था, तब कुछ नहीं हो रहा था
  • सरकार को अजय मिश्रा को इस्तीफा देने के लिए कहा जाना चाहिए था

 

मेघालय के राज्यपाल व भाजपा के पुर्व नेता सत्य पाल मलिक ने भाजपा को चेतावनी दी है कि अगर केंद्र नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों की बात नहीं सुनता हैं तो भाजपा दोबारा सत्ता में नही आयेगी । मलिक ने कहा “केवल एक ही चीज है जो पूरे मुद्दे को हल करेगी। अगर सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य व्यस्था को कानूनी गारंटी देने के लिए सहमत होती है, अगर सरकार ऐसा करती हैं तो मैं मध्यस्थता करूंगा और किसानों को मनाऊंगा, ”

राज्यपाल ने कहा मैं किसानों के साथ हूं। मैंने उनके लिए पीएम और गृह मंत्री से लड़ाई लड़ी है। मैंने सभी से कहा है कि वे जो कर रहे हैं वह गलत है और उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। मैने 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी मे हुए हिंसा पर भी बात की जहा कथित तौर पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानो को अपने एसयूवी से रौंद दिया था।

लखीमपुर कि घटना पर भी की टिप्पड़ी

Advertisement

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार को अजय मिश्रा को इस्तीफा देने के लिए कहा जाना चाहिए था। “यह पूरी तरह से गलत है। जिस दिन लखीमपुर खीरी कांड हुआ उस दिन मंत्री का इस्तीफा मांगना चाहिए था।” पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक मुखर जाट नेता मलिक ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता पश्चिमी यूपी में मेरठ, बागपत और मुजफ्फरनगर के किसी भी गांव में प्रवेश नहीं कर सकते हैं, लोगो में आक्रोश बहुत है।

जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की क्रुर हत्याओं पर टिप्पणी करते हुए मलिक ने कहा: “जब मैं जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल था, तब कुछ नहीं हो रहा था। कोई पथराव नहीं हुआ; कोई हत्या नहीं हुई। श्रीनगर के 50 किलोमीटर के दायरे में किसी भी आतंकवादी की घुसने की हिम्मत नहीं हुई। अब शहर में खुलेआम हत्याये हो रही हैं। यह बेहद दुखद है।”

Advertisement
Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.