Connect with us

Chhattisgarh

पूना नर्कोम अभियान का असर, 43 नक्सल समर्थकों का आत्मसमर्पण – सुकमा

Published

on

Share Post:
  • पूना नर्कोम अभियान का असर
  • 43 नक्सल समर्थकों का आत्मसमर्पण
  • विकास के लिए काम कारना चाहते हैं नक्सल समर्थक
  • नक्सल नेताओं पर लगाया शोषण का आरोप

सुकमा में पुलिस के  पूना नर्कोम अभियान का असर दिखाई दे रहा है । जिससे प्रभावित होकर 43 नक्सल समर्थकों ने आत्मसमर्पण किया । इनमें एक लाख का इनामी  मिलिशिया कमांडर पोडियम लक्ष्मण भी शामिल है । पिछले कई सालों से नक्सल संगठन के लिए काम करने वाले इन नक्सल समर्थकों का कहना है कि वे अब समाज की मुख्य धारा से जुड़कर विकास के लिए काम करना चाहते हैं । उन्होंने नक्सल नेताओं पर अत्याचार , शोषण और भेदभाव करने का आरोप भी लगाया । बता दें कि पूना नर्कोम अभियान के तहत अब तक 25 गांवों के करीब 176 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं ।

नई सुबह नई शुरुआत

नई सुबह नई शुरुआत से प्रभावित होकर  पांच थाना क्षेत्र के 10 गांव के 43 नक्सल समर्थकों ने  एसपी सुनील शर्मा के समक्ष आत्मसमर्पण किया । आत्मसमर्पण करने वालों में एक मिलिशिया कमांडर पोडियम लक्ष्मण एक लाख का इनामी है ।समर्थकों ने कहा कि वे अब समाज की मुख्य धारा से जुड़कर विकास के लिए काम करना चाहते हैं । एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि दोपहर एक साथ पहुंचे सभी नक्सल समर्थकों ने संगठन से तौबा करने की बात करते हुए मुख्य धारा में शामिल होने की इच्छा जताई ।

नक्सल नेताओं पर गंभीर आरोप 

Advertisement

उन्होंने नक्सल नेताओं पर अत्याचार , शोषण और भेदभाव करने का आरोप भी लगाया । इस दौरान एएसपी ओम चंदेल , सीआरपीएफ के अधिकारी आदि एक साथ जमीन पर बैठकर भोजन भी किया । एसपी ने सभी को प्रोत्साहन राशि और शासन की पुनर्वास नीति का लाभ देने की बात कही । बता दें कि 09 अगस्त 2021 को पूना नर्कोम अभियान की शुरुआत की गई है ।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.