Connect with us

National

राजस्थान में PUBG खेल की लत पड़ी भारी, नाबालिग ने खुद के घर की तिजोरी से उड़ाए 3 लाख रुपये

Published

on

Share Post:
  • मोबाइल पर खेल की लत का मामला आया सामने
  • एक नाबालिग को PUBG की लत पड़ी भारी
  • खुद के घर की तिजोरी से उड़ाए 3 लाख रुपये

 

मोबाइल पर गेम खेलने की लत बढ़ती जा रही है और इसके साइड इफेक्ट भी सामने आ रहे हैं। राजस्थान के झालावाड़ शहर के 13 साल के नाबालिग बच्चे ने PUBG खेल की लत की वजह से तीन लाख रुपये उड़ाकर खेल में लगा दिए। इस मामले में बच्चे के पड़ोसी पर केस दर्ज किया गया है।

बच्चे की लत का फायदा पड़ोसी ने उठाया

दरअसल, झालावाड़ शहर के गागरोन रोड़ का रहने वाला एक नाबालिग लड़का PUBG खेलने की लत में इतना डूब गया, कि उसने अपने घर की तिजोरी खाली कर दी। नाबालिग ने PUBG खेल-खेल कर 3 लाख रुपये उड़ा दिए। बच्चे के परिजनों का कहना है कि उनके बेटे की इस लत का फायदा पड़ोस में ई-मित्र की दुकान वाले एक युवक ने उठाया।

Advertisement

ई-मित्र चलाने वाला युवक करता था बच्चे को पैसे लाने पर मजबूर

ई-मित्र चलाने वाला युवक नाबालिग को घर से पैसे लाने को मजबूर करता था और खुद के रेफरल कोड से इक्विपमेंट्स खरीदवा रहा था। पैसे नहीं लाने पर अगले दिन दोगुना पैसा लाने की मांग करता था। ऐसे में परिजनों ने इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज करवाई।

नाबालिग के मामा ने बताया कि उसके भांजे को पड़ोस में ई-मित्र की दुकान चलाने वाले शाहबाज खान ने 21 जून को अपने पास बुलाया और अपने झांसे में लेकर PUBG मे इक्विपमेंट्स खरीदने की बात कही और साथ ही साथ नाबालिग से उसके पिता के आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल और बैंक डिटेल्स भी मंगवा ली।

Advertisement

पड़ोसी 6 महीने से मंगा रहा था रुपये

आरोपी ने नाबालिग के पिता के अकाउंट से पेटीएम पर नया अकाउंट खोल कर उसमें नया मोबाइल नंबर लिंक कर दिया। आरोपी ने पहली बार नाबालिग से 500 रुपये का ट्रांजैक्शन करवाया। उसके बाद आरोपी नाबालिग को झांसे में लेकर लगातार PUBG पर गन, कपड़े और अन्य इक्विपमेंटस खरीदने के नाम पर पैसे मंगवाता रहा।

पैसे नही लाने पर आरोपी नाबालिग को धमकी देता था। ऐसे में बीते 6 महीने में आरोपी ने नाबालिग से करीब 3 लाख रुपये मंगवा लिए। बाद में बड़ी मशक्कत से उससे पूछताछ की, जिसमें सामने आया कि यह काफी दिनों से घर में ही चोरी करके पैसे ई-मित्र वाले को दे रहा था।

Advertisement

परिजनों ने थाने में पड़ोसी की शिकायत दर्ज करवाई

ऐसे में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और साथ ही जिला पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई करने की गुहार लगाते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, क्योंकि वह पहले भी कई बच्चों को इसी तरीके से फंसा कर अपना शिकार बना चुका है।

Advertisement
Share Post:
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.