Connect with us

Sports

आईपीएल का खिताब चेन्नई के नाम, जीत के बाद धोनी ने कहा…

Published

on

Share Post:
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत आईपीएल 14 का खिताब
  • चेन्नई ने 27 रनों से दी कोलकाता को मात
  • मैच में अच्छी वापसी करना था जरुरी- धोनी

 

आईपीएल के 14 वें सीजन के खिताब को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम कर लिया है। इस खिताब के लिए चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से मात दी। ये चौथी बार है जब कप्तान धोनी की कप्तानी में चेन्नई आईपीएल का मुकाबला जीती है। धोना का कहना है कि हम प्लेऑफ में पिछले साल अपनी जगह नही बना पाएं थे जिस कारण उनके लिए जरुरी था कि उनकी टीम मैच में अच्छी तरह वापसी करे और उन्हें खुशी है कि वे ऐसा कर सके और उनकी टीम को सफलता मिली।

मैच की बल्लेबाजी चेन्नई से शुरु हुई बल्लेबाजों ने अपना उपयोगी योगदान देकर तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। इसके जवाब में उतारी केकेआर की टीम के शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 91 रनों को जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन आखिर में कोलकाता 9 विकेट में 165 रन ही बना पाई।

केकेआर ने की शानदार वापसी- धोनी

Advertisement

मैच के बाद धोनी ने कहा कि चेन्नई से पहले वे केकेआट की टीम पर बात करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल खिताब के लिए अगर कोई टीम दावेदार थी तो वह केकेआर थी। केकेआर ने शानदार वापसी की। लगता है कि उन्हें ब्रेक से फायदा मिला है।

धोनी ने कहा कि अगर चेन्नई की बात करें तो आंकड़ों में टीम का नाम अच्छा प्रदर्शन करने वाली टीम के शुमार है, लेकिन फाइनल में हम हारते रहे। उन्होंने कहा कि हम उन पहलू पर काम कर रहे हैं जिससे विरोधी टीम हम पर हावी ना हो सके। हमने ऐसा ही किया। मैच में अच्छी वापसी करना हमारे लिए महत्वपूर्ण था।

मॉर्गन ने कहा- खिलाड़ियों पर गर्व है

Advertisement

केकेआर के कप्ताव इयोन मॉर्गन ने कहा आज उनका दिन नहीं था लेकिन उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया जिससे वे खुश हैं। मॉर्गन ने कहा कि जिस तरह खिलाड़ियों ने अपना जज्बा दिखाया उसके लिए उन्हें खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमारे लिए नहीं था। वेंकटेश इस मंच पर नए खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका भविष्य उज्जवल है। राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल का बेजोड़ प्रदर्शन देखने को मिला।

खिलाड़ियों को अनुभव होना जरुरी

चेन्नई के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि फाइनल में हम कई बार पहुंचे हैं लेकिन अंतिम बाधा को पार कर पाना काफी महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा कि उम्रदराज खिलाड़ी जिनका टीम में चयन हुआ उन्हें लेकर आलोचना हुई लेकिन उन्होंने सही समय पर अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया। युवा खिलाड़ियों का महत्व है लेकिन अनुभव होना भी बहुत जरुरी है।

Advertisement

केकेआर के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा हमारा शानदार सफर रहा और मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि जैसा प्रदर्शन हमने आईपीएल के दूसरे चरण में किया उस पर हमें नाज होना चाहिए।

चेन्नई टीम के खिलाड़ी डुप्लेसिस जिसने टीम के लिए 86 रन बनाए और मैच ऑफ द मैच चुने गई उन्होंने कहा कि आज का दिन शानदार था। आज का मैच आईपीएल का 100वां मैच था और मेरे लिए आज का दिन खास था। उन्होंने कहा कि मेरा और चेन्नई का साथ लंबे समय से हैं और यह समय शानदार रहा है। वहीं ऋतुराज एक प्रतिभाशाली है और उनका भविष्य उज्जवल है।

Advertisement
Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.