Connect with us

National

IRCTC भगवान राम के दर्शन के लिए शुरू की रामपथ यात्रा एक्सप्रेस, 6 धार्मिक स्थलों के होंगे दर्शन

Published

on

Share Post:
  • रामपथ यात्रा ट्रेन पुणे से चलकर अयोध्या पहुंचेगी
  • ट्रेन की पूरी यात्रा 7 दिन और 8 रात की होगी
  • स्लीपर का हर दिन का किराया 1000 रुपये
  • थर्ड एसी का हर दिन का किराया 1500 रुपये

 

भारतीय रेलवे ने लोगों को भगवान राम से संबंधित स्थलों के दर्शन कराने के लिए दूर पैकेज लॉन्च किया है। यह ट्रेन पुणे से चलकर अयोध्या पहुंचेगी। इस ट्रेन से 6 धार्मिक स्थलों के दर्शन किये जा सकेंगे। रामपथ यात्रा में एसी और स्लीपर दोनों क्लास होंगे। लोग अपनी सुविधा को ध्यान में रखकर टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।

रामायण एक्सप्रेस की सफलता के बाद शुरू की रामपथ

ट्रेन का संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन कर रहा है। रामायण एक्सप्रेस की सफलता के बाद IRCTC ने रामपथ यात्रा चलाने का फैसला लिया है। IRCTC ने कुछ दिनों पहले ही रामायण एक्सप्रेस चलाई है। इसमें एक एसी और साधारण ट्रेन थी और दोनों ट्रेनों को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

Advertisement

इन दोनों ट्रेनों के रिस्पांस को देखते हुए IRCTC रामपथ यात्रा एक्सप्रेस पुणे नाम से पैकेज लॉन्च किया है। यह पूरी यात्रा 7 दिन और 8 रात की होगी। इसमें भगवान राम से जुड़े हुए 6 स्थानों के दर्शन होंगे।

ब्रेकफास्ट से लेकर गाइड तक की मिलेगी सुविधा

ट्रेन सबसे पहले अयोध्‍या पहुंचेगी, यहां से नंदीग्राम, वाराणसी, फिर प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और अंत में चित्रकूट जाएगी। पुणे, लोनवाला, पनवेल, कल्‍यान,न‍ासिक, मनमाड, चालीसगांव, जलगांव, भुसावल, खंडवा और इटारसी से ट्रेन में यात्री सवार हो सकते हैं और उतर सकते हैं।

Advertisement

स्लीपर क्लास का किराया 7560 रुपये और थर्ड एसी का 12600 रुपये रखा गया है। इसमें भी ब्रेकफास्ट,लंच, डिनर के अलावा रुकना और लोकल ट्रांसपोर्ट, गाइड शामिल है। स्लीपर का हर दिन का किराया 1000 रुपये और थर्ड एसी का 1500 रुपये के लगभग होगा।

Share Post:
Advertisement
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462011

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel.