Connect with us

Sports

MI और RR आज होंगे आमने-सामने, दोनों टीम के लिए करो या मरो जैसे हालात

Published

on

  • MI और RR के बीच मुकाबला आज
  • समीकरण दोनों टीम के लिए एक समान
  • दोनों टीम के लिए जीत बेहद जरूरी

 

मुंबई इंडियन और राजस्थान रॉयल्स के बीच IPL के अभी तक 23 मैच हो चुके हैं। जिनमें से मुंबई इंडियन ने 12 मैचों में से 11 में जीत हासिल की है और वहीं IPL के इस सीजन में MI ने RR को 7 विकेट से हराया था। अंक तालिका में देखा जाए तो मुंबई इंडियन 7वें स्थान पर और वहीं राजस्थान 6वें नंबर पर है।

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई को मिली हार

मुंबई इंडियन पांचवी बार की चैम्पियन ट्राफी का खिताब अपने नाम करने के लिए मैदान में उतरी थी। लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। 14 साल के इतिहास को उठाकर देखा जाए तो कोई भी टीम जीत की हेट्रिक को कायम नहीं रख सकी है। खिताब से बढ़ती दूरी मुंबई इंडियन के कप्तान के चेहरे पर साफ देखी जा सकती है। इससे यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि टीम किस दौर से गुजर रही है। ऐसे में टीम को राजस्थान का सामना करना है।

रन रेट बढ़ाने के लिए करनी होगी मेहनत

दोनों टीमो को अपने बाकी दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, समीकरण दोनों टीम के लिए एक समान हैं। रन रेट बढ़ाने के लिए भी बेहतर प्रयास करने होंगे। जो टीम आज के मैच में हारेगी, वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इसलिए रोहित, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डिकॉक और कीरोन पोलार्ड को अब अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हार्दिक पंड्या भी लय में लौटते नजर आ रहे हैं और शारजाह की पिच अब बेहतर दिख रही है। जिसके चलते मुंबई इंडियन की जीत की आश थोड़ी बढ़ती नजर आ रही है। इसी तरह से जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चहर जैसे गेंदबाजों के लिए जायसवाल और इविन लुईस जैसे बल्लेबाजों को रोकना चुनौती से भरा होगा। अब देखना यह होगा कि किस टीम के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।

Advertisement
Share Post:
Advertisement

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek