Connect with us

Featured

मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराकर, प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बरकरार रखी

Published

on

 

  • मुंबई अंकतालिका में अब 5वें स्थान पर
  • हार्दिक की दमदार वापसी
  • पोलार्ड बने मुंबई के संकटमोचक

आईपीएल 2021 के दूसरे फेस में मुंबई को शुरुआत के 3 मैंचों में हार का सामना करना पड़ा । जिससे उसकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद कम हो गई थी । लेकिन मुंबई ने अपने 11वें मैच में पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से जीत अपने नाम की और प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा । मुंबई अब 7 वें स्थान से उछलकर 5 वें स्थान पर आ गई । टीम 11 मैच खेल कर 5 मैच जीतकर 10 अंक लिए इस मैच में रोहित ने टॉस जीता और पंजाब की बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । पंजाब ने 6 विकेट खोकर 135 रन की बना सकी । पंजाब की तरफ से मर्काराम ने सबसे ज्यादा 42 रनों का योगदान दिया । जबाब में मुबई ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य अपने नाम किया ।  मुंबई ने इस मैच में ईशान किशन की जगह सौरभ तिवारी को जगह दी और उन्होंने सबसे ज्यादा 45 रन बनाएं ।

रवि बिश्नोई की शानदार बोलिंग

Ravi bishnoi : जोधपुर के रवि बिश्नोई बने आईपीएल का हिस्सा.

पंजाब के युवा गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला उन्होंने अपनी तीसरी गेंद पर पंजाब कप्तान रोहित शर्मा को और युवा बल्लेबाज को अपनी चौथी गेंद पर आउट किया ।  उन्होंने 16 रन देकर अपने नाम 2 अहम विकेट किए । इसके बाद सौरभ तिवारी और क्विंटन ने मिलकर 45 रन जोड़े शमी ने क्विंटन को बोल्ड किया और सौरभ को 45 रन के निजी स्कोर पर एलेश ने अपना शिकार बनाया ।

हार्दिक पंड्या का मैच छोड़ना पंजाब को पड़ा भारी

Hardik Pandya says IPL behind closed door an option

पंजाब को हार्दिक का कैच छोड़ना बहुत भारी पड गया । पंजाब की ख़राब फील्डिंग के कारण वो मैच हारे दरअसल 14 वें ओवर में अर्शदीप की गेंद पर हरप्रीत ने हार्दिक का आसन सा कैच छोड़ दिया ।  हार्दिक उस समय अपने 7 रन के स्कोर पर थे । हार्दिक ने शमी के 17वें ओवर में 11 रन बनाये उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका लगाया ।  18वें ओवर में अर्शदीप ने 13 रन दिए अब मुबई को अंतिम 2 ओवर में 16 रनों की जरुरत थी ।  लेकिन हार्दिक और पोलार्ड ने 19 वें ओवर में 17 रन बनाकर जीत मुबई की झोली में दल दी हार्दिक ने 30 गेंदों का सामना करके 40 रन बनाये ।

Advertisement

पोलार्ड की दमदार प्रदर्शन

kieron pollard fined: IPL 2019 Final: मुंबई के स्टार खिलाड़ी कायरन पोलार्ड  पर मैच फीस का 25% जुर्माना - kieron pollard fined 25% of match fee for  showing dissent at an umpire's

पोलार्ड अपने खेल के लिए हमेशा से ही जाने जाते है और बहुत बार मुंबई के संकट मोचन बन कर आये । और एक बार फिर जब टीम को उनकी जरुरत थी उन्होंने टीम की जीत में अपना पूरा साथ दिया । पोलार्ड ने विस्फोट बल्लेबाज क्रिस गेल को 1 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया और अपनी अगली गेंद पर उन्होंने राहुल को अपना शिकार बनाया 2 विकेट के साथ उनके नाम टी20 में 300 विकेट पूरे किए । मुंबई की तरफ से पोलार्ड और बुमराह ने 2-2 विकेट चटकाए ।

Share Post:
Advertisement
Address : IND24, Plot No. 35, Indira Press Complex,
MP Nagar, Zone – 1, Bhopal (MP) 462023

Copyright © 2021 Ind 24 News Channel. Website Design & Developed By Shreeji Infotek